S M L

सरकारी आंकड़ा: केरल बाढ़ में 265 लोगों की मौत, 36 अभी भी लापता

त्रिशूर में 43, एर्नाकुलम में 38, अलापुझा में 34 और मल्लापुरम में 30 लोगों की मौत बाढ़ के कारण हुई है

Updated On: Aug 25, 2018 02:19 PM IST

Bhasha

0
सरकारी आंकड़ा: केरल बाढ़ में 265 लोगों की मौत, 36 अभी भी लापता

केरल में आई भयानक बाढ़ से आठ अगस्त से अब तक सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 265 लोगों की मौत हो चुकी है. आंकड़ों के अनुसार 36 लोग अब भी लापता हैं. जबकि विस्थापित लोगों के पुनर्वास के लिए राज्य बड़ी प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी में जुटा हुआ है. आपदा प्रबंधन राज्य नियंत्रण कक्ष के हालिया आंकड़ों के मुताबिक केरल के पहाड़ी जिले इडुकी में एशिया का सबसे बड़ा बांध है. इस बांध से पिछले 26 वर्ष में पहली बार पानी छोड़ा गया था.

यह स्थान सबसे ज्यादा बाढ़ से प्रभावित हुआ है और यहां अब तक 51 लोगों की मौत हो चुकी है. अधिकारियों के मुताबिक इस इलाके के 10 लोग अब भी लापता हैं. इडुकी का यह इलाका एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है और इस जिले में बड़ी मात्रा में मसाले और चाय की खेती होती है.

सरकार की ओर से जारी हालिया आंकड़ों के मुताबिक आठ अगस्त से अब तक बाढ़ की वजह से 265 लोगों की मौत हो चुकी है. त्रिशूर में 43, एर्नाकुलम में 38, अलापुझा में 34 और मल्लापुरम में 30 लोगों की मौत बाढ़ के कारण हुई है. सरकार की ओर से शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति के मुताबिक बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की जानकारी मोबाइल ऐप, स्वयंसेवी संगठन और स्थानीय निकाय के जरिए दर्ज की जाएगी और इसके आधार पर मुआवजा वितरित किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi