S M L

सितंबर के पहले हफ्ते में बैंकों में 6 दिन की छुट्टी नहीं

वित्त मंत्रालय ने बताया कि 2 सितंबर को रविवार और 8 सितंबर को महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण बैंक बंद होंगे. 6 सितंबर को बैंक खुलेंगे और सभी काम होंगे. 7 सितंबर को भी बैंक खुले रहेंगे

Updated On: Aug 31, 2018 10:31 PM IST

FP Staff

0
सितंबर के पहले हफ्ते में बैंकों में 6 दिन की छुट्टी नहीं

सोशल मीडिया और कई न्यूज वेबसाइट पर एक सवाल लोग पूछ रहे हैं. क्या सितंबर के पहले हफ्ते में छह दिन बैंक बंद रहेंगे? इसका जवाब खुद केंद्र सरकार ने दे दिया है. सरकार ने छह दिन बैंक बंद रहने की खबर को कोरी अफवाह करार देते हुए सिंतबर के पहले हफ्ते की डिटेल शेयर की है.

वित्त मंत्रालय ने साफ किया है रविवार को छोड़कर अधिकतर राज्यों के बैंक पांच दिन खुले रहेंगे. साथ ही मंत्रालय ने यह भी स्पष्ट किया कि जिन राज्यों में जन्माष्टमी के मौके पर छुट्टी का ऐलान किया गया है सिर्फ उन्हीं राज्यों में बैंक 3 सितंबर को बंद रहेंगे. एटीएम और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन भी चालू रहेंगे. जिस दिन आरबीआई बंद होगा उस दिन ऑनलाइन ट्रांजेक्शन नहीं हो सकेगा.

bank

आपको बता दें कि सितंबर के शुरुआती 10 दिनों में से 6 दिन तो बैंक बंद रहेंगे. इस तरह का एक मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था.

वित्त मंत्रालय ने दी सफाई:

वित्त मंत्रालय ने बताया कि 2 सितंबर को रविवार और 8 सितंबर को महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण बैंक बंद होंगे. 6 सितंबर को बैंक खुलेंगे और सभी काम होंगे. 7 सितंबर को भी बैंक खुले रहेंगे. लेकिन अगले 2 दिन बैंक फिर बंद रहेंगे, क्योंकि 8 सितंबर को महीने का दूसरा शनिवार है. 9 सितंबर को रविवार का साप्ताहिक अवकाश रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi