S M L

गोरखपुर: 48 घंटे में 42 बच्चों की मौत, नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बालरोग विभाग में एनआईसीयू और पीआईसीयू में पिछले 48 घंटे में 42 बच्चों की मौत हो चुकी है.

FP Staff Updated On: Aug 30, 2017 11:24 AM IST

0
गोरखपुर: 48 घंटे में 42 बच्चों की मौत, नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला

गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में पिछले 48 घंटों में 42 बच्‍चों की मौत की सूचना पर कॉलेज प्रशासन से लेकर प्रशासनिक हलकों में हड़कंप मच गया. बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पीके सिंह ने बताया कि पिछले 48 घंटों में 42 की मौत हुई हैं,

जिनमें से सात की मौत इन्सेफेलाइटिस की वजह से है जबकि अन्य की मौत अलग-अलग कारणों से हुई. 42 मौत के आंकड़ों पर मेडिकल कॉलेज ने स्पष्ट किया कि जान गंवाने वालों का आंकड़ा एकमुश्त पेश करके भ्रम फैलाया जा रहा है. इसमें ऐसे भी मरीज हैं, जिनका इन्सेफेलाइटिस से कोई ताल्लुक नहीं है.

प्रिंसिपल के मुताबिक शनिवार की रात 12 बजे से रविवार की रात 12 बजे तक एनआईसीयू में 6 और आईसीयू में 11 मौतें हुईं. जबकि रविवार रात इसी समय तक एनआईसीयू में 10 और आईसीयू में 15 यानी 48 घंटे में कुल 42 मौतें हुईं. इनमें से 7 की मौत इन्सेफेलाइटिस से हुई बाकी मरीजों की सामान्य मौत है. उन्होंने कहा कि इन तीन दिनों में मरीजों की मौत की संख्या बढ़ने के पीछे की एक वजह मौसम से फैला संक्रमण भी है.

उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह नौ बजे से सोमवार सुबह नौ बजे तक के 48 घंटे में सात और सोमवार से मंगलवार सुबह तक के 24 घंटे में चार मौतें ही इन्सेफेलाइटिस से हुईं हैं. वहीं 19 नए मरीज भर्ती हुए हैं.

गौरतलब है कि इस मामले में यूपी पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स के अधिकारी के मुताबिक बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को मंगलवार को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों इस मामले के उजागर होने के बाद गायब हो गए थे. मिश्रा को 12 अगस्त को कॉलेज के प्रिंसिपल पद से हटा दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi