S M L

ऑक्सीजन की कमी से गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 25 बच्चों सहित 30 की मौत!

उत्तर प्रदेश सरकार ने ट्वीट करके कहा है नहीं हुई है ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत न्यूज चैनलों की खबर भ्रामक

Updated On: Aug 11, 2017 10:49 PM IST

FP Staff

0
ऑक्सीजन की कमी से गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 25 बच्चों सहित 30 की मौत!

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को ऑक्सीजन की कमी होने से बीते 36 घंटे में 25 बच्चों सहित 30 लोगों की मौत हो गई. हालांकि, जिला प्रशासन ने सिर्फ 7 लोगों की मौत की ही पुष्टि की है. इतनी मौतें होने से मेडिकल कॉलेज में अफरा-तफरी का माहौल है. मौके पर गोरखपुर डीएम राजीव रौतेला मौजूद हैं.

बताया जा रहा है कि रुपयों का भुगतान नहीं होने की वजह से ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म ने गुरुवार रात से अस्पताल को ऑक्सीजन सप्लाई ठप कर दी थी.

9 अगस्त को ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले टेक्नीशियन ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन को पत्र भेजकर ऑक्सीजन खत्म होने के बारे में जानकारी दी थी. सुबह तक ऑक्सीजन सप्लाई नहीं होने से मरीजों की स्थिति बिगड़ने लगी.

gorakhpur

तस्वीर: एएनआई

इस मामले में डीएम राजीव रौतेला का कहना है कि अब तक जो भी मौतें हुई हैं वो ऑक्सीजन की कमी की वजह से नहीं बल्कि अन्य कारणों से हुई हैं. हालांकि, उन्होंने सिर्फ 7 मौतों की पुष्टि की है. साथ ही कहा है कि यह जांच का विषय है, जांच के बाद ही आगे कार्रवाई की जाएगी. इस दर्दनाक घटना के बाद लखनऊ से लेकर गोरखपुर तक हड़कंप मचा हुआ है.

दूसरी ओर उत्तर प्रदेश सरकार ने ट्वीट करके यह कहा है कि ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई है.

यूपी सरकार ने ट्वीट कर यह भी कहा कि  कुछ चैनलों पर चलाई गई ऑक्सीजन की कमी से पिछले कुछ घंटों में अस्पताल में भर्ती कई रोगियों की मृत्यु की खबर भ्रामक है.

जिस रोज ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले टेक्नीशियन  ने अस्पताल को ऑक्सीजन की कमी की शिकायत की थी. उसी रोज यानी 9 अगस्त को ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अस्पताल का दौरा किया था.

वहीं दूसरी और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और एसपी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई और पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi