live
S M L

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में आग, एसपी ने कहा साजिश

एसपी के नेताओं का कहना है कि बच्चों की मौत से संबंधित फाइलों को रिकॉर्ड से हटाने के लिए लगाई गई है

Updated On: Jan 08, 2018 05:22 PM IST

Bhasha

0
गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में आग, एसपी ने कहा साजिश

गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास मेडिकल कालेज के एक हिस्से में सोमवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई. समाजवादी पार्टी (एसपी) ने इसके पीछे साजिश की आशंका जताई है.
अग्निशमन विभाग के सूत्रों के मुताबिक मेडिकल कॉलेज में प्रिंसिपल चैंबर और उससे सटे रिकॉर्ड रूम में अचानक आग लग गई, जिससे अनेक दस्तावेज नष्ट हो गए. दमकल कर्मियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं लग सका है.
इस बीच, मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डॉक्टर गणेश ने मीडिया को बताया कि अभी वह गोरखपुर से बाहर हैं और शाम तक मेडिकल कॉलेज में पहुंच जाएंगे तभी कुछ कह पाना संभव होगा. उन्होंने बताया कि चार दमकल वाहनों ने आग पर काबू पाया है. कौन से रिकॉर्ड क्षतिग्रस्त हुए हैं, यह भी मौके पर पहुंचने पर ही मालूम हो सकेगा.

एसपी गणेश साह ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. चीफ मेडिकल ऑफिसर के नेतृत्व में एक टीम गठित कर दी गई है, जो घटना की जांच करेगी.

30 बच्चों की मौत के बाद सुर्खियों में आया था कॉलेज 

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज पिछले साल अगस्त में 24 घंटे के अंदर कम से कम 30 बच्चों की मौत की घटना के बाद सुर्खियों में आया था. आरोप है कि वे मौतें आॅक्सीजन आपूर्तिकर्ता को उसका बकाया भुगतान न किए जाने के चलते आपूर्ति बाधित होने के कारण हुई थीं.

इस बीच, एसपी के जिलाध्यक्ष प्रह्लाद यादव ने मेडिकल कॉलेज में आग लगने की घटना को संदेहास्पद करार दिया है. उन्होंने कहा कि यह आग ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत से संबंधित फाइलों को रिकॉर्ड से हटाने के लिए लगाई गई है.

उनका आरोप है कि आग लगने के तत्काल बाद ही संबंधित अधिकारियों को सूचना दी गई मगर वे सभी देर से पहुंचे. यह जांच का विषय है आग केवल फाइलों में ही क्यों लगी और फाइल जलने के बाद ही तुरंत आग पर काबू पा लिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi