S M L

अमेरिकी हैकर का दावा: 2014 के लोकसभा चुनावों में हुई थी हैकिंग, चुनाव आयोग ने किया खारिज

अमेरिकी हैकर सईद सूजा ने दावा किया है कि बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की 2014 में हत्या इसलिए हुई थी क्योंकि वह ईवीएम में होने वाली गड़बड़ी के बारे में जानते थे

Updated On: Jan 21, 2019 09:47 PM IST

FP Staff

0
अमेरिकी हैकर का दावा: 2014 के लोकसभा चुनावों में हुई थी हैकिंग, चुनाव आयोग ने किया खारिज

लंदन में हुए ईवीएम को हैक करने के डिमॉनस्ट्रेशन के दौरान एक अमेरिकी हैकर ने सनसनीखेज दावा किया है. इस दावे की वजह से हिंदुस्तान की सियासत में खलबली मच गई है.

टाइम्स नाउ के मुताबिक, अमेरिकी हैकर सईद सूजा ने दावा किया है कि बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की 2014 में हत्या इसलिए हुई थी क्योंकि वह ईवीएम में होने वाली गड़बड़ी के बारे में जानते थे.सईद सूजा ने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और गुजरात के चुनावों में धांधली हुई थी.

लंदन में हुए इस इवेंट में सीनियर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल भी मौजूद थे. इस इवेंट को इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने आयोजित किया था.

हैकर ने कहा कि ईवीएम को ब्लूटूथ और वायरलैस फ्रीक्वेंसी पर हैक नहीं किया जा सकता लेकिन ईवीएम तक पहुंच होने पर उसे हैक किया जा सकता है.

सूजा ने दिल्ली के चुनावों में आम आदमी पार्टी की जीत के बारे में कहा कि उस दौरान आप के पक्ष में आवृत्ति बदल दी गई थी. इस बीच, भारत के चुनाव आयोग ने एक बयान जारी किया. उन्होंने अमेरिकी हैकर के दावे को प्रेरित स्लगफेस्ट कहा है.

EC

इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा कि हमारे महान लोकतंत्र की रक्षा होनी चाहिए क्योंकि हमारा हर वोट कीमती है. इस मसले को चुनाव आयोग के सामने उठाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: बीजेपी के 'कौन बनेगा पीएम' सवाल का जवाब क्यों नहीं देना चाहता एकजुट विपक्ष

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री पद के लिए यशवंत सिन्हा ने सुझाया खुद का नाम, बताई वजह

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi