S M L

गूगल के इंजीनियर ने लग्जरी होटल में की चोरी, कहा- गर्लफ्रेंड के खर्चों को पूरा करना था

कॉन्फ्रेंस के दौरान वहां मौजूद देव्यानी जैन ने पुलिस को बताया कि उनके हैंडबैग से किसी ने 10 हजार रुपए चोरी कर लिए

Updated On: Oct 11, 2018 12:18 PM IST

FP Staff

0
गूगल के इंजीनियर ने लग्जरी होटल में की चोरी, कहा- गर्लफ्रेंड के खर्चों को पूरा करना था

गूगल में काम करने वाले एक 24 वर्षीय इंजीनियर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दरअसल उसने अपनी गर्लफ्रेंड के खर्चों को पूरा करने के लिए चोरी की थी. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी की पहचान गर्वित साहनी के रूप में हुई है जो कि हरियाणा के अंबाला का रहने वाला है.

11 सितंबर 2018 को दिल्ली के ताज पैलेस में  हुई थी चोरी

पुलिस ने बताया कि 11 सितंबर 2018 को दिल्ली के ताज पैलेस में किसी मल्टी नेशनल कंपनी के सीनियर एक्जीक्यूटिव्स की कॉन्फ्रेस पार्टी थी जिसका आयोजन आईबीएम और एक मीडिया संस्थान ने मिलकर किया था. इस कॉन्फ्रेंस के दौरान वहां मौजूद देव्यानी जैन ने पुलिस को बताया कि उनके हैंडबैग से किसी ने 10 हजार रुपए चोरी कर लिए. देव्यानी के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया गया और होटल परिसर में मौजूद सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच की गई.

आरोपी होटल में कैब से पहुंचा था

रिकोर्डिंग्स की जांच और वहां मौजूद लोगों की लिस्ट को खंगालने के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया. डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (नई दिल्ली) मधुर वर्मा ने बताया कि होटल में मौजूद सीसीटीवी की फुटेज में देखा गया कि आरोपी होटल में कैब से आया था. इसके बाद कैब का रजिस्ट्रेशन नंबर और वह मोबाइल नंबर जिससे कैब बुक की गई थी का पता चला. तब तक आरोपी ने अपना फोन नंबर स्विच ऑफ कर लिया था.

आरोपी ने बताया कि वह आर्थिक तंगी से परेशान था

हालांकि जल्द ही उसका नया नंबर मिल गया और उसकी मदद से आरोपी को उसके घर से बीते मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ के दौरान गर्वित ने बताया कि वह आर्थिक तंगी से परेशान था और अपनी गर्लफ्रेंड के खर्चों को पूरा नहीं कर पा रहा था. इसी के चलते उसने पैसे चोरी किए थे. पुलिस ने उसके पास से चोरी किए गए रुपयों में से 3000 रुपए प्राप्त किए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi