S M L

गूगल की बड़ी चूक, नरेंद्र मोदी को दिखाया हिंदुस्तान का पहला प्रधानमंत्री

गूगल की इस गलती पर तेजी से प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गईं. सोशल मीडिया पर गूगल को काफी कोसा गया

FP Staff Updated On: Apr 26, 2018 12:59 PM IST

0
गूगल की बड़ी चूक, नरेंद्र मोदी को दिखाया हिंदुस्तान का पहला प्रधानमंत्री

गूगल पर अभी हाल में एक बहुत बड़ी गलती पकड़ में आई. गूगल के सर्च स्पेस में 'इंडिया फर्स्ट पीएम'टाइप करने पर नरेंद्र मोदी की तस्वीर दिखाई पड़ी. विकिपीडिया की विंडो में जानकारी तो जवाहरलाल नेहरू के बारे में थी, लेकिन फोटो मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी का दिखाई पड़ा. मीडिया में खबरें प्रकाशित होने के बाद गूगल ने इसे सुधार लिया है लेकिन सोशल मीडिया पर इसके खिलाफ लंबी-चौड़ी बहस देखी गई.

एएनआई की खबर के मुताबिक, इस चूक से जुड़े ट्वीट देख कर ऐसा लगता है कि यह मामला बुधवार को पहली बार नोटिस में आया. खबर प्रकाश में आते ही टि्वटर यूजर ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी. इनमें से कुछ ने इस गड़बड़झाले के लिए गूगल को जिम्मेदार ठहराया. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि यह गलती गूगल की है या विकिपीडिया की.

एक यूजर ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए लिखा-मित्रों, भारत का पहला प्रधानमंत्री कौन था?

एक अन्य यूजर अनन्या भारद्वाज ने लिखा, भारत के पहले प्रधानमंत्री? गूगल अपना फैक्ट चेक करने कहां जाएगा.

गूगल की इस गलती पर कांग्रेस की सोशल मीडिया इनचार्ज दिव्या स्पंदना ने ट्वीट किया, गूगल इंडिया किस प्रकार के एल्गरिदम (गणित) की इजाजत दे रहा है. पूरी तरह कचरे से भरा हुआ.

मीडिया में यह खबर प्रमुखता से प्रकाशित होने और गूगल की किरकिरी होने के बाद फोटो हटा लिया गया. अब विकिपीडिया की जानकारी के साथ-साथ फोटो भी जवाहरलाल नेहरू का दिख रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi