S M L

'Bitches Near Me' सर्च करने पर गूगल दिखा रहा गर्ल्स स्कूल-हॉस्टल की लिस्ट

इस संबंध में ट्विटर पर गूगल को टैग किए जाने के एक दिन बाद भी गूगल ने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया है और सर्च रिजल्ट में अभी भी लड़कियों के स्कूल, हॉस्टल और पीजी की लिस्टिंग खुल रही है

Updated On: Nov 26, 2018 09:38 PM IST

FP Staff

0
'Bitches Near Me' सर्च करने पर गूगल दिखा रहा गर्ल्स स्कूल-हॉस्टल की लिस्ट

आज के समय में किसी भी चीज की जरुरत है लोग डॉक्टर गूगल का सहारा लेते हैं. कोई सामान चाहिए गूगल है न. नजदीक के डॉक्टर का पता करना है, गूगल है न. किस रास्ते से अपने गंतव्य तक जल्दी पहुंचेंगे वो जानना है तो गूगल है न. यहां तक की दवाई खरीदनी है तो मेडिकल स्टोर से लेकर सब्जी और दूधवाले की दुकान तक का पता हम गूगल से पूछते हैं.

लेकिन हमारे हर सवाल का जवाब पलक झपकते ही दे देने वाला यही गूगल महिलाओं के प्रति बिलकुल भी सहिष्णु नहीं है.

अंग्रेजी वेबसाइट न्यूज बाइट ने सोमवार को रिपोर्ट किया कि गूगल पर 'Bitches Near Me' सर्च करने पर गर्ल्स हॉस्टल और पीजी की लिस्ट खुल रही है. बता दें कि 'बिच' का हिंदी मतलब 'कुतिया' होता है. इस रिपोर्ट को पढ़ने के बाद जब न्यूज18 हिंदी ने वो सर्च क्वेरी गूगल पर डाली तो नतीजे चौंकाने वाले थे.

उनकी सर्च लिस्ट में सबसे ऊपर एक गर्ल्स वियर स्टोर आया. उसके बाद के 6 नतीजे गर्ल्स पीजी और हॉस्टल के थे. कई जगहों पर बिचेस नियर मी सर्च करने पर गर्ल्स स्कूल-कॉलेज की लिस्ट भी खुल रही है.

google

इस खबर के सामने आने के बाद कई लोगों ने ट्विटर पर गूगल के प्रति नाराजगी जाहिर की. कुछ लोगों ने गूगल सर्च इंजन की वर्किंग पर सवाल उठाए तो कुछ ने गूगल की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर काम करने वालों की इंटेलिजेंस को टारगेट किया.

एस्थेटिक पोटैटो नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया, 'क्या गूगल बता सकता है कि ऐसा क्यों हो रहा है.' इस ट्वीट में उन्होंने गूगल को भी टैग किया है.

वहीं कार्तिक शंकर नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया, 'आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की पढ़ाई करने वालों को कोडिंग पढ़ाने से पहले एथिक्स, सोशियोलॉजी और जेंडर स्टडीज भी पढ़ाया जाना चाहिए.'

खास बात यह है कि इस संबंध में ट्विटर पर गूगल को टैग किए जाने के एक दिन बाद भी गूगल ने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया है और सर्च रिजल्ट में अभी भी लड़कियों के स्कूल, हॉस्टल और पीजी की लिस्टिंग खुल रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi