S M L

मंत्री ने कहा, गोवा को हरियाणा बना देंगे उत्तर भारतीय टूरिस्ट

अपने विवादित बयान में गोवा के टाउन और कंट्री प्लानिंग मंत्री विजय सरदेसाई ने उत्तर भारतीयों को धरती पर गंदगी तक कह डाला

Updated On: Feb 10, 2018 05:16 PM IST

FP Staff

0
मंत्री ने कहा, गोवा को हरियाणा बना देंगे उत्तर भारतीय टूरिस्ट
Loading...

गोवा के टाउन और कंट्री प्लानिंग मंत्री विजय सरदेसाई ने एक विवादित बयान दिया है. सरदेसाई के मुताबिक उत्तर भारत से आए लोग गोवा को हरियाणा बना देना चाहते हैं. गोवा में फिलहाल बीजेपी की सरकार है और जिस राज्य से उसकी तुलना कर रहे हैं, वहां भी बीजेपी सत्ता में है.

विजय सरदेसाई शुक्रवार को बंबोलिम में एक बिज फेस्ट को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने उत्तर भारतीयों को गोवा की गंदगी के लिए जिम्मेदार ठहराया. अपने विवादित बयान में उन्होंने उत्तर भारतीयों को धरती पर गंदगी तक कह डाला.

न्यूज18 की खबर के मुताबिक, मंत्री ने शुक्रवार को आयोजित इस कार्यक्रम में कहा, एक राज्य जो भारत के अन्य राज्यों से कई मामलों में बेहतर है, उसे 'गैरजिम्मेदार पर्यटकों' को रोकने में दिक्कत पेश आ रही है.

सरदेसाई ने मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को इशारे में निशाने पर लेते हुए कहा, मुख्यमंत्री चाहते हैं कि यहां ज्यादा से ज्यादा टूरिस्ट आएं. हालत यह है कि गोवा की आबादी से छह गुना ज्यादा टूरिस्ट यहां आ रहे हैं. वे यहीं तक नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा, अन्य राज्यों से आने वाले टूरिस्ट कोई टॉप क्लास के नहीं हैं. बल्कि वे 'धरती की गंदगी' हैं. क्या ये टूरिस्ट इस बात को मानेंगे? क्या ये जरा सा भी सचेत हैं? बिल्कुल नहीं.

कैसे करेंगे टूरिस्ट को कंट्रोल

उन्होंने कहा, अगर आप हमारी तुलना भारत के दूसरे हिस्सों से करते हैं तो पाएंगे कि यहां प्रति व्यक्ति आय ज्यादा है. सामाजिक और राजनीतिक तौर पर भी हम उन लोगों से बेहतर हैं जो यहां आ रहे हैं. मंत्री ने आगे पूछा-इन लोगों को कैसे कंट्रोल किया जाएगा?

गोवा ऐसा तटीय राज्य है जो रात की जिंदगी की रंगीनियत के लिए जाना जाता है. इस प्रदेश की आबादी तो 16 लाख ही है लेकिन हर साल यहां तकरीबन 60 लाख सैलानी आते हैं.

उत्तर भारतीयों पर हमला बोलते हुए सरदेसाई ने कहा, वहां के टूरिस्ट गोवा को हरियाणा बना देना चाहते हैं. उन्हें गोवा की जरा भी फिक्र नहीं. वे गोवा में कोई हरियाणा बना कर रहेंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi