S M L

गोवा: जहरीले केमिकल का खुलासा करने पर सरकार कर रही प्रताड़ित- FDA अधिकारी

FDA अधिाकारी इवा फर्नांडीज ने पिछले हफ्ते गोवा मानवाधिकार आयोग में दायर एक अर्जी में यह आरोप लगाए

Updated On: Dec 30, 2018 01:49 PM IST

FP Staff

0
गोवा: जहरीले केमिकल का खुलासा करने पर सरकार कर रही प्रताड़ित- FDA अधिकारी

गोवा के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) डिपार्टमेंट की एक महिला अधिकारी ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार उन्हें प्रताड़ित कर रही है. उन्होंने कहा कि, उनके साथ ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि उन्होंने इस बात की पुष्टी की थी कि राज्य में इंपोर्ट होने वाली मछलियों में जहरीला केमिकल फॉर्मलिन मौजूद रहता है.

FDA अधिाकारी इवा फर्नांडीज ने पिछले हफ्ते गोवा मानवाधिकार आयोग में दायर एक अर्जी में यह आरोप लगाए. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वरिष्ठ एफडीए अधिकारियों के मछली कारोबारियों के साथ संबंध हैं और उन्होंने इसकी पुष्टि के लिए उनके फोन रिकॉर्ड की जांच करने की मांग की.

अधिकारी का आरोप- मामले को गंभीरता से लेने के बजाय मुझे निशाना बनाया गया

दक्षिणी गोवा जिले के मडगांव शहर में थोक मछली बाजार में मछली की जांच करने वाली एफडीए टीम का हिस्सा रही फर्नांडीज ने 12 जुलाई को मछली में फॉर्मलिन की मौजूदगी की पुष्टि की थी. उन्होंने आरोप लगाया, ‘इस मामले को गंभीरता से लेने के बजाय मुझे निशाना बनाया गया.’

फर्नांडीज ने बताया कि इस जांच के बाद उन्हें काफी समय तक ड्यूटी नहीं दी गई जिससे उन्हें मानवाधिकार आयोग का दरवाजा खटखटाना पड़ा. गोवा सरकार ने फॉर्मलिन की मौजूदगी के मद्देनजर राज्य के बाहर से मछली के आयात पर जुलाई में प्रतिबंध लगा दिया था.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi