live
S M L

तरुण तेजपाल पर चार्जशीट दायर, अगली सुनवाई 21 नवंबर को

कोर्ट ने तेजपाल पर 6 विभिन्न धाराओं में आरोप तय किए हैं. इनमें आईपीसी की धारा 376 के अलावा 354 ए, 341, 343 और 354बी के तहत आरोप तय हुए हैं

Updated On: Sep 28, 2017 06:50 PM IST

FP Staff

0
तरुण तेजपाल पर चार्जशीट दायर, अगली सुनवाई 21 नवंबर को

तहलका मैगजीन के फाउंडर-एडिटर और यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे पूर्व पत्रकार तरुण तेजपाल पर गोवा अदालत में आरोप तय किए हैं. चार साल पुराने इस केस में तेजपाल पर तहलका में अपनी जूनियर सहकर्मी के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था. इस केस में कोर्ट ने तेजपाल पर अभी आरोप तय किए हैं.

आरोप है कि गोवा में थिंक फेस्ट के दौरान एक पांच सितारा होटल की लिफ्ट में तरुण तेजपाल ने अपनी सहकर्मी का यौन उत्पीड़न किया था. फिलहाल तेजपाल जमानत पर बाहर हैं.

इस मामले पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को तेजपाल के वकील की ओर से की गई आरोप तय करने की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था. उनके वकील ने इस मामले में राज्य सरकार के हस्तक्षेप की भी आलोचना की है.

कोर्ट ने तेजपाल पर 6 विभिन्न धाराओं में आरोप तय किए हैं. इनमें आईपीसी की धारा 376 के अलावा 354 ए, 341, 343 और 354बी के तहत आरोप तय हुए हैं. मामले की अगली सुनवाई 21 नवंबर को होगी.

इसके पहले 16 जून को हुई सुनवाई से पहले कोर्ट ने पूरे मामले की कोर्ट प्रोसीडिंग के मीडिया में छपने पर रोक लगा दी थी. कोर्ट ने आईपीसी के आर्टिकल 327(3) के तहत मामले की मीडिया कवरेज पर रोक लगाई थी.

सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस एच.एल दत्तू की पीठ ने जरूरी कागजात जमा कराने के लिए तीन हफ्ते का समय दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi