S M L

मुंबई: गोवा के CM मनोहर पर्रिकर लीलावती अस्पताल में भर्ती

पूर्व रक्षा मंत्री को पैनक्रियाज में सूजन की परेशानी के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाज के बाद अब उनकी हालत सामान्य है

Updated On: Feb 17, 2018 05:16 PM IST

Bhasha

0
मुंबई: गोवा के CM मनोहर पर्रिकर लीलावती अस्पताल में भर्ती

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूत्रों ने बताया कि देश के पूर्व रक्षा मंत्री को अग्नाशय (पैनक्रियाज) में सूजन की परेशानी के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पर्रिकर का इलाज यहां मशहूर कैंसर विशेषज्ञ पी. जगन्नाथ की देखरेख में चल रहा है. सूत्रों ने बताया, ‘पर्रिकर का स्वास्थ्य ठीक है. शुक्रवार को उन्होंने भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ क्रिकेट मैच भी देखा. फिलहाल उन्हें तरल भोजन (लिक्विड डाइट) दिया जा रहा है.’

सूत्रों ने बताया कि फिलहाल अस्पताल में मुख्यमंत्री का मेडिकल टेस्ट (चिकित्सकीय परीक्षण) चल रहा है. उन्हें अस्पताल से छुट्टी (रिलीव) देने के संबंध में शनिवार को फैसला लिया जाएगा.

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के कार्यालय ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री 19 फरवरी से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में हिस्सा लेंगे.

पर्रिकर को शुरुआत में गोवा चिकित्सा कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) भेजा गया था, जहां से उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया.

62 साल के मनोहर पर्रिकर ने बुधवार रात पेट में दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद वो चेक-अप के लिए जीएमसीएच गए थे. यहां से आगे चिकित्सकीय जांच के लिए उन्हें मुंबई लाया गया.

पर्रिकर अग्नाशय में सूजन से पीड़ित हैं. अग्नाशय पाचन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और यह आहार को पचाने के लिए पाचक रस का निर्माण करता है. यह रक्त शर्करा यानी ब्लड शुगर को भी नियंत्रित करता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi