S M L

राजनाथ की अपील का असर, 104 दिनों बाद GJM ने वापस लिया बंद

जीजेएम ने मंगलवार रात को कहा कि दार्जीलिंग पर्वतीय क्षेत्र में अनिश्चितकालीन बंद बुधवार सुबह से स्थगित रहेगा

Bhasha Updated On: Sep 27, 2017 11:42 AM IST

0
राजनाथ की अपील का असर, 104 दिनों बाद GJM ने वापस लिया बंद

जीजेएम ने मंगलवार रात को कहा कि दार्जीलिंग पर्वतीय क्षेत्र में अनिश्चितकालीन बंद बुधवार सुबह से स्थगित रहेगा. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अपील पर यह कदम उठाया गया है. अलग राज्य की मांग को लेकर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) का अनिश्चितकालीन बंद करीब 104 दिनों से चल रहा था.

जीजेएम उपाध्यक्ष कल्याण दीवान ने बताया, हमारे पार्टी प्रमुख बिमल गुरूंग ने पर्वतीय क्षेत्र में बुधवार सुबह से बंद को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि बंद वापस लेने की केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अपील के बाद यह फैसला किया गया है. गौरतलब है कि राजनाथ सिंह ने जीजेएम से दार्जीलिंग पर्वतीय क्षेत्र में जारी बंद वापस लेने की अपील की है. उन्होंने केंद्रीय गृह सचिव से सभी संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक आधिकारिक स्तर की बैठक बुलाने को कहा है.

हालांकि, पिछले एक हफ्ते से इलाके में ज्यादातर दुकानें और बाजार खुले हुए हैं. वहीं, जीजेएम के फैसले पर राज्य के पर्यटन मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस नेता गौतम देब ने कहा कि केंद्र सरकार ने जीजेएम प्रमुख बिमल गुरूंग को अपनी प्रतिष्ठा बचाने का अवसर मुहैया कर दिया है. दरअसल, गुरूंग की अवज्ञा करते हुए 80 प्रतिशत से अधिक दुकानें और बाजार पर्वतीय क्षेत्र में पहले से खुल रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi