S M L

महाराष्ट्र: छात्राओं का आरोप, परीक्षा से पहले उतरवाए कपड़े, FIR दर्ज

इधर एमआईटी ने आरोप से साफ इनकार करते हुए कहा कि छात्राओं की तलाशी केवल सामान्य तौर पर ली गई थी

Updated On: Mar 05, 2018 03:49 PM IST

FP Staff

0
महाराष्ट्र: छात्राओं का आरोप, परीक्षा से पहले उतरवाए कपड़े, FIR दर्ज

महाराष्ट्र के पूणे में कुछ छात्राओं ने शनिवार को आरोप लगाया कि परीक्षा से पहले चेकिंग के लिए उनके सारे कपड़े उतरवाए गए. उन्होंने बताया कि ऐसा इसलिए किया गया ताकि छात्राएं नकल की पर्ची अंदर ना ले जा पाएं.

दरअसल ये घटना 21 से 28 फरवरी के बीच परीक्षा के दौरान महाराष्ट्र इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के गुरूकुल स्कूल की है जिसको लेकर अभिभावकों में काफी नाराजगी है.

एक छात्रा ने कहा, 21 फरवरी को हमारी एचएससी परीक्षा के पहले दिन दो महिला शिक्षकों ने चेकिंग करने के लिए मुझसे अंडरगारमेंट्स उतारने को कहा.' बताया जा रहा है कि 26 और 28 फरवरी को भी इसी तरह से तलाशी ली गई थी.

इधर छात्राओं और अभिभावकों की शिकायत पर पुलिस ने दोनों महिला गार्ड के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

इधर एमआईटी ने आरोप से साफ इनकार करते हुए कहा कि छात्राओं की तलाशी केवल सामान्य तौर पर ली गई थी और उनसे कपड़े उतरवाने के लिए नहीं कहा गया था.

वहीं महाराष्ट्र बोर्ड ने भी मामले से इनकार करते हुए कहा महिला गार्ड ने लड़कियों की कपड़े उतरवाकर जांच नहीं की.

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पुणे डिविजन के सचिव बी के दहिफाले ने कहा, ‘हमने महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पुणे डिविजन के अधिकारियों की दो सदस्यीय एक टीम गठित की है. टीम ने स्कूल का दौरा किया और केंद्र प्रमुख, स्कूल प्रबंधन और महिला कर्मचारियों के बयान दर्ज किए.’

(एजेंसियों से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi