S M L

अपहरण और बलात्कार के बाद मासूम बच्ची की हत्या से हिला इंदौर

पुलिस ने मृतक बच्ची के चाचा को इस आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार आरोपी ने बच्ची की मां से हुए अनबन का बदला लेने के लिए उसे अगवा किया और मार डाला

Updated On: Apr 21, 2018 11:17 AM IST

FP Staff

0
अपहरण और बलात्कार के बाद मासूम बच्ची की हत्या से हिला इंदौर

इंदौर में एक बच्ची का अपहरण और बलात्कार के बाद हत्या कर दिए जाने से हड़कंप मच गया है. घटना एमजी रोड इलाके की है. सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची जहां उसे खून से सना बच्ची का शव मिला.

इंदौर पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपी की पहचान कर ली थी जो बच्ची के घरवालों का परिचित है.

डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्रा ने बताया कि आम लोगों की सूचना पर राजबाड़ा इलाके में एक कमर्शियल बिल्डिंग के बेसमेंट में बच्ची का लहुलूहान शव मिला. मिश्रा ने कहा, पीड़ित बच्ची के परिजनों ने आरोपी का नाम संदिग्ध के तौर पर नहीं लिया जो कि रिश्ते में मृत बच्ची का चाचा है.

इस मामले की छानबीन के लिए बनाई गई विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने बाद में पीड़ित बच्ची के चाचा को गिरफ्तार कर लिया. हाल में आरोपी और बच्ची की मां के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी. इससे नाराज आरोपी ने बच्ची की हत्या कर दी.

डीआईजी के मुताबिक मृतक बच्ची के परिजन बेहद गरीब हैं. वो गुब्बारे बेचकर अपना गुजारा करते हैं. उनके पास अपना घर तक नहीं है. वो राजबाड़ा महल के बाहर बच्ची के साथ खुले में सो रहे थे. सुनील भील नाम के एक लड़के ने उनके बगल में सो रही बच्ची को कथित तौर पर अगवा कर लिया. यह शख्स भी बच्ची के परिवार के पास खुले में सो रहा था. वो भी बच्ची के परिजनों के साथ गुब्बारे बेचता था.

मिश्रा ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के हवाले से बताया, अपहरण के बाद आरोपी सोती बच्ची को अपने कंधे पर डालकर निकला ताकि लोगों को शक ना हो सके. फिर वह उसे करीब 50 मीटर दूर स्थित बेसमेंट में ले गया. डीआईजी ने बताया कि बच्ची के घबराए परिजन उसे सुबह से जगह-जगह तलाश कर रहे थे. दोपहर में बच्ची की लाश मिली.

इस बीच, महाराजा यशवंतराव अस्पताल (एमवाय अस्पताल) में बच्ची के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया.

हत्या से पहले दुधमुंही बच्ची के साथ आरोपी ने किया था रेप

मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र के अनुसार पोस्टमॉर्टम के दौरान ऐसे संकेत मिले हैं कि हत्या से पहले बच्ची से रेप किया गया था. सूत्र ने बताया कि बच्ची के निजी अंगों पर चोट के निशान भी पाए गए हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर गहरा दुख जताते हुए कहा, 'आज मन बहुत व्यथित है. इंदौर की घटना ने आत्मा को झकझोर दिया है. इतनी छोटी बच्ची के साथ ऐसा घिनौना कृत्य. समाज को अपने अंदर झांकने की जरूरत है.'

मुख्यमंत्री ने गिरफ्तार आरोपी शख्स को कड़ी सजा दिलाने की बात कही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi