S M L

NEET परीक्षा में चेकिंग के दौरान केरल में छात्राओं के उतरवाए अंडरगारमेंट्स

पुलिस ने बताया कि छात्रा की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है

Bhasha Updated On: May 10, 2018 10:30 PM IST

0
NEET परीक्षा में चेकिंग के दौरान केरल में छात्राओं के उतरवाए अंडरगारमेंट्स

हाल ही में हुई NEET परीक्षा में चेकिंग के कारण अपने इनरवियर उतार कर बैठी एक छात्रा ने एक निरीक्षक पर अनुचित तरीके से घूरने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. ये घटना केरल के पलाकाड की है.

पुलिस ने बताया कि छात्रा की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 509 (शब्द, हाव-भाव, हरकत के जरिए महिला की मर्यादा भंग कर छेड़खानी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

छात्रा छह मई को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की नेशनल एलिजीबिलिटी कम इंट्रेंस टेस्ट देने के लिए कोप्पा के लायंस स्कूल आयी थी. चेकिंग के दौरान इनरवियर में मेटल हुक लगे होने के कारण कुछ और लड़कियों के साथ उसे भी अपनी ब्रा उतारनी पड़ी थी.

शिकायत के मुताबिक छात्रा परीक्षा देते समय बिल्कुल सहज महसूस नहीं कर रही थी क्योंकि निरीक्षक उसे लगातार घूर रहा था. छात्रा की बहन ने बताया, ‘निरीक्षक वहां पर आकर कई बार खड़ा हो जाता था. वह उसका चेहरा नहीं बल्कि शरीर की तरफ लगातार घूर रहा था. उसने क्वेश्चन पेपर से खुद को ढकने की कोशिश की.’ उन्होंने आगे कहा, ‘मेरी बहन बहुत परेशान हो गई. निरीक्षक दो तीन बार पास आया. उसके लिए लिखना भी कठिन हो गया.’

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और उसके साथ परीक्षा में बैठने वाले अन्य छात्रों से भी बात करने की कोशिश कर रही है. बहरहाल, सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी तरूण कुमार ने बताया कि इस मामले में उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है. पुलिस की शिकायत पर उन्होंने कहा, ‘हम जांच कर रहे हैं और अगले सप्ताह तक रिपोर्ट आने की उम्मीद है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi