S M L

नाबालिग लड़की को बंधक बना कर, एक महीने तक किया रेप

पुलिस का कहना है किआलम हर रोज लड़की को ड्रग्स देकर उसका बलात्कार करता था फिर जाते वक्त भी उसको ड्रग्स देता था

Updated On: Aug 26, 2018 04:29 PM IST

FP Staff

0
नाबालिग लड़की को बंधक बना कर, एक महीने तक किया रेप

हरियाणा के गुरुग्राम में 16 साल की लड़की को उसी के जानने वाले शख्स ने एक महीने तक अपनी कैद में रखा. इस दौरान वह नाबालिग लड़की से रोजाना बलात्कार करता था. बंगाल की रहने वाली पीड़ित लड़की आरोपी को तब से जानती थी जब वह अपनी मां के साथ पालम विहार में काम करती थी. तब आरोपी वहां की हाउसिंग सोसाइटी में गार्ड था. पुलिस के मुताबिक पीड़ित लड़की के परिजन इसी साल मई महीने में बंगाल वापस चले गए. वह कई वर्षों से पालम विहार में रह रहे थे.

मिरर नाउ की खबर के मुताबिक 26 वर्षीय आरोपी का नाम मोहम्मद आलम है. आलम पीड़ित लड़की के परिजनों को अच्छी तरह से जानता था. वह 13 मई को पीड़ित के परिजनों के पास बंगाल भी गया था. तब वह लड़की को नौकरी दिलाने की बात कहते हुए उसे अपने साथ गुरुग्राम ले आया था. हालांकि लड़की के परिजन इस बात से अंजान थे कि लड़की आलम के साथ गुरुग्राम गई है.

पालम विहार में लड़की को बनाया बंधक

पुलिस के मुताबिक दोनों ट्रेन से दिल्ली पहुंचे और पालम विहार में एक ही कमरे में रहने लगे. इसी कमरे में आलम ने नाबालिग लड़की को बंधक बना लिया. लड़की के मुताबिक आलम ने यहां आते ही उसका मोबाइल छीन लिया और कोलड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला कर उसे पिला दिया. जिसके बाद आलम ने उसका बलात्कार किया. फिर वह लड़की को और ड्रग्स दे कर नजदीक में ही रह रही उसकी पत्नी के पास चला गया.

पुलिस का कहना है कि बिहार के किशनगंज का रहने वाला आलम हर रोज किराए के उस कमरे में आता था. जहां वह लड़की को ड्रग्स देकर उसका बलात्कार करता था फिर जाते वक्त भी उसको ड्रग्स देता था ताकि वह पड़ोस में किसी को भी न बता सके. करीब एक महीने तक ऐसा ही चलता रहा. पुलिस का कहना है कि वह लड़की को मारता पीटता भी था, लड़की ड्रग्स के नशे के कारण उसका विरोध नहीं कर पाती थी. साथ ही वह जाते वक्त दरवाजा बाहर से बंद कर देता था.

एक दिन दरावाजा बंद करना भूल गया आलम

हालांकि 22 अगस्त को आलम बाहर से दरवाजा बंद करना भूल गया. इसके बाद मौका देख कर पीड़ित लड़की वहां से भाग निकली. और इसी दौरान वह अपने परिजनों से मिली जो उसकी तलाश में गुरुग्राम आ गए थे. उन्होंने पुलिस में लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी.

जब लड़की ने अपने परिजनों को आपबीती सुनाई तो उन्होंने यह सूचना पुलिस को दी और बजघेरा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 और 324 के तहत मुकदमा दर्ज किया साथ ही आरोपी पर पोक्सो एक्ट भी लगाया है.

पत्नि को कहा काम के कारण घर आने में होती है देरी

इसके बाद शुक्रवार की रात पुलिस ने आलम को गुरुग्राम में उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. जहां वह अपनी पत्नी के साथ रह रहा था. इस मामले की कर रहीं पुलिस अधिकारी मुकेश कुमारी ने कहा कि आलम ने अपनी पत्नी को झूठ बोला था कि अतिरिक्त काम के कारण उसे घर आने में देरी हो जाती है. इसी सिलसिले में वह दो-तीन दिन तक घर भी नहीं आता था.

फिलहाल लड़की अस्पताल में भर्ती है जहां उसका इलाज चल रहा है. आलम पुलिस की गिरफ्त में है. लड़की के ठीक होने के बाद आलम के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi