S M L

राम मंदिर निर्माण में मुस्लिम करें मदद वरना गुरु गोविंद सिंह की तरह हिंदू देगा जवाब: गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक बार फिर से चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने राम मंदिर मामले को लेकर विवादित बयान दे दिया है.

Updated On: Dec 01, 2018 06:41 PM IST

FP Staff

0
राम मंदिर निर्माण में मुस्लिम करें मदद वरना गुरु गोविंद सिंह की तरह हिंदू देगा जवाब: गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक बार फिर से चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने राम मंदिर मामले को लेकर विवादित बयान दे दिया है. गिरिराज सिंह का कहना है कि मुस्लिम समुदाय मंदिर निर्माण में मदद करें, नहीं तो हिंदू अपनी आस्था के लिए गुरु गोविंद सिंह की तरह प्रतिकार करने पर मजबूर हो सकते हैं.

गया में चल रहे संत सम्‍मेलन में बयान देते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुस्लिम समुदाय से कहा कि वे अयोध्या, काशी और मथुरा में मंदिर निर्माण को लेकर सहयोग करें. देश के हिन्दुओं का सब्र टूट रहा है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो 100 करोड़ हिन्दू अपनी आस्था के लिए गुरु गोविंद सिंह की तरह ही प्रतिकार करने पर विवश हो जाएगा. सिंह ने कहा कि संत समाज को एकजुट होकर हिन्दू समुदाय को जागरूक करना चाहिए. अगर देश का हर हिन्दू जागरूक हो जाए तो मंदिर बनाने के लिए किसी अदालत या सरकार की जरूरत नहीं पड़ेगी. वहीं उन्होंने मुस्लिम समाज को कहा कि वे आयोध्या, काशी और मथुरा में मंदिर का निर्माण के लिए आगे आएं.

दरअसल, गया के टेकुना फार्म के बीआईटी परिसर में तीन दिवसीय संत समरसता संगम का आयोजन किया गया है. इसमें बिहार-झारंखड के साथ ही अयोध्या से करीब एक हजार से ज्यादा पुरुष और महिला संत आए हुए हैं. संगम में कई संत मोदी सरकार से राम मंदिर निर्माण को लेकर अध्यादेश लाने की अपील कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi