S M L

गाजियाबादः CISF के कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी, कहा- देश की सुरक्षा में निभाते हैं अहम भूमिका

पीएम मोदी ने कहा कि स्वतंत्र भारत के सपनों को साकार करने में सीआईएसएफ एक महत्वपूर्ण इकाई है, 50 साल तक लगातार हजारों लोगों ने आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए इसे विकसित किया है, तब जाकर ऐसा संगठन बनता है

Updated On: Mar 10, 2019 12:56 PM IST

FP Staff

0
गाजियाबादः  CISF के कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी, कहा- देश की सुरक्षा में निभाते हैं अहम भूमिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 50वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने CISF के पथ संचलन की सलामी ली. न्यूज 18 की खबर के अनुसार पीएम मोदी ने कहा कि स्वतंत्र भारत के सपनों को साकार करने में सीआईएसएफ एक महत्वपूर्ण इकाई है. 50 साल तक लगातार हजारों लोगों ने आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए इसे विकसित किया है, तब जाकर ऐसा संगठन बनता है.

सीआईएसएफ के 5वें बटालियन कैंप में जवानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक संगठन को सुरक्षा देना, जहां 30 लाख तक लोग आते हों, जहां हर चेहरा अलग हो, सबका व्यवहार अलग हो. ये काम किसी वीआईपी को सुरक्षा देने से कई गुना बड़ा काम है. पीएम मोदी ने कहा कि देश में ही नहीं विदेश में भी जब मानवता संकट में आई है. तब CISF ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है. आपदाओं की स्थिति में भी आपका योगदान हमेशा से सराहनीय रहा है.

केरल में आई भीषण बाढ़ में आपने राहत, बचाव के काम में दिन रात एक करके हजारों लोगों का जीवन बचाने में मदद की. वहीं एयरपोर्ट और मेट्रो में सुरक्षा CISF के समर्पण से ही संभव हो पाई है. बता दें कि पीएम मोदी इंदिरापुरम में सीआईएसएफ के 5वें बटालियन कैंप में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. प्रधानमंत्री ने यहां CISF अधिकारी सुधीर कुमार व जितेंद्र सिंह नेगी, एक इंस्पेक्टर एस. मुत्थुस्वामी और एक जवान आर सूर्यराजा को सम्मानित किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi