S M L

गाजियाबाद में आज से GDA का अभियान, गिराई जाएंगी अवैध इमारतें

सोमवार से से शुरू हो रहे इस अभियान के तहत जीडीए अवैध रूप से बने और खस्ताहाल इमारतों को सील करेगा और उन्हें जमींदोज करेगा

Updated On: Aug 13, 2018 08:46 AM IST

Bhasha

0
गाजियाबाद में आज से GDA का अभियान, गिराई जाएंगी अवैध इमारतें

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) आज यानी सोमवार से यहां अवैध रूप से निर्माण किए गए इमारतों के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान शुरू करेगा. जीडीए इस तरह के अवैध 27 ढांचे पहले ही गिरा चुका है.

सोमवार से से शुरू हो रहे इस अभियान के तहत जीडीए अवैध रूप से बने और खस्ताहाल इमारतों को सील करेगा और उन्हें जमींदोज करेगा.

जीडीए की उप-प्रमुख और जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) रितु माहेश्वरी ने कहा कि 650 इमारतों की पहचान कर ली गई है और इस महीने के आखिर तक प्राधिकरण एवं नगर निगम उन्हें सील कर देंगे.

उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में 13 से 31 अगस्त के बीच अभियान चलाया जाएगा. अभियान के दौरान किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा, चाहे वो कोई भी हो. यदि कोई अवैध बिल्डिंग रेगुलराइज होने की स्थिति में है तो उसमें जीडीए पूरी मदद करेगा. उन्होंने कहा कि इमारत के मालिक एफिडेविट (हलफनामा) देकर नक्शा जमा करें. इससे उनका नक्शा जल्द पास होगा. यदि किसी प्रवर्तन प्रभारी के सहयोग से अवैध निर्माण का कोई मामला सामने आता है तो उसके खिलाफ नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

कुछ दिन पहले गाजियाबाद के 3 बीजेपी विधायकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर जीडीए की कार्रवाई पर आपत्ति जताते हुए सलाह दी थी कि अवैध इमारतों को गिराए जाने की बजाए प्रधानमंत्री आवास योजना का हिस्सा बना दिया जाए.

उत्तर प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने शनिवार को कहा था कि अवैध इमारतों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi