S M L

गाजियाबाद हादसा: मलबे से निकाला गया 8 साल के बच्चे का शव, मरने वालों की संख्या 2 हुई

10-12 लोगों के अभी तक मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं

Updated On: Jul 23, 2018 09:25 AM IST

FP Staff

0
गाजियाबाद हादसा: मलबे से निकाला गया 8 साल के बच्चे का शव, मरने वालों की संख्या 2 हुई

गाजियाबाद के मसूरी क्षेत्र के आकाश नगर में रविवार को पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिर गई. इस हादसे में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है. दरअसल सोमवार को मलबे से एक 8 साल के बच्चे का शव निकाला गया है. जिसके बाद हादसे में मरने वालों की संख्या अब दो हो गई है. जानकारी के मुताबिक मलबे से अभी तक 8 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है जिनका अलग- अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं 10-12 लोगों के अभी तक मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं.

6 लोग हिरासत में

हादसे में अभी तक 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के एक इंजीनियर की तरफ से एफआईआर दर्ज करवाई गई है. बिल्डर मुकेश सिंह, जमीन के मालिक और अन्य के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई भी की जाएगी.

सीएम योगी ने की मदद की घोषणा

इससे पहले रविवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतक के परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने हादसे में मृतकों के परिवारवालों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए मदद के तौर देने की घोषणा की है. वहीं मुख्यमंत्री ने जांच कमिश्नर को सौंपते हुए 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट तलब की है. साथ ही जिला प्रशासन को अवैद रूप से बनाई जा रही निर्माणाधीन इमारतों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

वहीं रविवार को गाजियाबाद की डीएम ने बताया था कि पहली नजर में मामला इमारत की खराब क्वालिटी का लगता है. इस घटना के मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दे दिए गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi