S M L

गाजियाबाद: पंपिंग स्टेशन के अंदर जहरीली गैस से दम घुटने से 3 सफाईकर्मियों की मौत

एमपीएस के अंदर जहरीली गैस से तीनों बेहोश हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई

Updated On: Jul 09, 2018 10:48 AM IST

FP Staff

0
गाजियाबाद: पंपिंग स्टेशन के अंदर जहरीली गैस से दम घुटने से 3 सफाईकर्मियों की मौत

गाजियाबाद में 40 फुट गहरे मुख्य पंपिंग स्टेशन प्लांट (एमपीएस) में रविवार को सफाई के लिए नीचे उतरे तीन सफाईकर्मियों की दम घुटने से मौत हो गई.

लोनी के पुलिस सब इंसपेक्टर दुर्गेश कुमार ने बताया कि लोनी की डॉबर कॉलोनी में एमपीएस में यह हादसा हुआ. एमपीएस के अंदर जहरीली गैस से तीनों बेहोश हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सफाई करते वक्त दो कर्मचारियों का दम घुटने लगा और वो डूब गए थे. तीसरा उनकी मदद करने गया तो वो भी डूब गया.

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान बुलबुल, महेश और रोशन के रूप में हुई है. उनके शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं. एनडीआरएफ की टीम के पहुंचने के बाद तीनों शव निकाले गए. जहरीली गैसे के कारण उनका शव निकालने में 5 घंटे का समय लगा.

फिलहाल प्रशासन इस बात की जांच में जुटा है कि ये हादसा किसकी लापरवाही के चलते हुआ है. हालांकि लोगों का आरोप है कि टैंक में काफी समय से सफाई नहीं हुई थी, जिसके कारण उसमें जहरीली गैस बन गई.

पुलिस ने कहा कि मामले में कंपनी के  खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. जानकारी के मुताबिकर इस मामले में जल निगम की लापरवाही की जांच भी की जा रही है. इसी के साथ उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए भी प्रशासम को लिखा गया है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi