S M L

दिल्ली: जर्मन नागरिक पर हमले का आरोपी गिरफ्तार, सुषमा ने मांगी रिपोर्ट

आरोपियों को शाहदरा से गिरफ्तार किया गया था.

Updated On: Apr 09, 2017 11:12 AM IST

Bhasha

0
दिल्ली: जर्मन नागरिक पर हमले का आरोपी गिरफ्तार, सुषमा ने मांगी रिपोर्ट

उत्तरी दिल्ली के कोतवाली इलाके में दो लोगों ने कथित रूप से एक जर्मन नागरिक पर सर्जिकल ब्लेड से हमला किया और उसका बटुआ एवं मोबाइल फोन छीन लिया, जिसके बाद दो आरापियों को गिरफ्तार किया गया है.

हमले के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि उन्होंने मामले को लेकर रिपोर्ट मांगी है.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘मैंने दिल्ली में जर्मन नागरिक पर हुए हमले की रिपोर्ट मांगी है. मैंने दिल्ली सरकार से उसे सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा उपलब्ध कराने को कहा है.’ सुषमा ने बाद में ट्वीट करके आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की सराहना की.

विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, ‘जर्मन नागरिक पर हमले के वाछितों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस का अच्छा कार्य. राजनाथ सिंह..उपराज्यपाल दिल्ली.’’

पुलिस उपायुक्त जतिन नरवाल ने बताया कि दोनों आरोपियों रिजवान उर्फ इरफान और राजकिशोर को आज शाम शाहदरा के ब्रह्मपुरी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के अनुसार घटना कल गीता कॉलोनी फ्लाईओवर के पास रात करीब दस बजकर 26 मिनट पर हुई.

रिक्शे वाला घुमाता रहा

पीड़ित बेंजामिन जेनिस शुल्ट अमृतसर जाने वाली बस लेने के लिए बस स्टैंड जा रहे थे. वह चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर रिक्शे में सवार हुआ थे. लेकिन रिक्शा चालक रिजवान इलाके में अलग अलग गलियों में रिक्शा घुमाता रहा और साथ ही अपने एक सहयोगी को भी रिक्शे में बैठा लिया.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘उसने पर्यटक से कहा कि वह व्यक्ति उसका दोस्त है. वे रिक्शे को इधर उधर घुमाते रहे और पर्यटक के पूछने पर कि वह उसे कहां ले जा रहा है, रिक्शा चालक ने अंग्रेजी में जवाब दिया, ‘आई एम टेकिंग यू टू द राइट प्लेस’ (मैं आपको सही जगह पर ले जा रहा हूं.)’ आरोपी जर्मन नागरिक को गीता कॉलोनी फ्लाईओवर के नीचे एक सुनसान जगह पर ले गए और वहां उनपर हमला कर उसके साथ लूटपाट की.

अधिकारी ने कहा, ‘दोनों ने उनपर सर्जिकल ब्लेड से हमला किया. उनके चेहरे एवं कोहनी पर चोटें आईं. वे उनका बटुआ और मोबाइल फोन ले गए. बटुए में करीब 9,000 रुपये थे.’

मार्शल आर्ट की वजह से बचे बेंजामिन

हालांकि मार्शल आर्ट में प्रशिक्षित शुल्ट ने हमलावरों से लड़ाई की और उनसे बचकर भागने में सफल रहे. शुल्ट फ्लाईओवर पर चढ़ गए और एक कार में सवार हो गए. रास्ते में उन्हें पुलिस की एक टीम मिली और वह उन्हें लेकर हमले की जगह पर पहुंचे लेकिन तब तक हमलावर फरार हो गए थे.

पुलिस उपायुक्त जतिन नरवाल ने कहा कि रिक्शा जब्त कर लिया गया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है. पुलिस साथ ही चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाल रही है.

पुलिस ने कहा कि शुल्ट पर्यटक वीजा पर भारत आए हैं. वह पिछले महीने से अलग अलग जगहों पर घूम रहे हैं और पूर्वी लक्ष्मीनगर इलाके में एक गेस्ट हाउस में ठहरे हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi