S M L

सेना प्रमुख बोले- ड्यूटी पर बहाना बनाने वाले अधिकारियों और जवानों पर होगी सख्त कार्रवाई

रावत ने कहा, जो सैनिक वास्तव में सक्षम नहीं हैं, सेना उनके लिए आर्थिक मदद समेत जो भी संभव होगा, वह करेगी

Updated On: Dec 13, 2018 03:58 PM IST

FP Staff

0
सेना प्रमुख बोले- ड्यूटी पर बहाना बनाने वाले अधिकारियों और जवानों पर होगी सख्त कार्रवाई

भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने गुरुवार को अधिकारियों और जवानों को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा, 'जो लोग तनाव का सामना नहीं कर सकते और ऑपरेशनल ड्यूटी से बचने और अतिरिक्त पैसा कमाने के लिए विकलांगता, हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज और हाइपरटेंशन का बहाना बनाते हैं, उनके खिलाफ जल्द आर्मी हेडक्वाटर कार्रवाई करेगा.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, रावत ने यह चेतावनी पुणे में उन सैनिकों और अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहीं जो ड्यूटी लाइन में योग्य नहीं हैं. उन्होंने कहा, जो सैनिक वास्तव में सक्षम नहीं हैं, सेना उनके लिए आर्थिक मदद समेत जो भी संभव होगा, वह करेगी. लेकिन यह चेतावनी उनके लिए है जो अतिरिक्त पैसा कमाने के लिए सक्षम न होने का बहाना बना रहे हैं.

रावत ने कहा, 'आर्मी हेडक्वाटर ऐसे लोगों पर कार्रवाई करेगी और यह उन लोगों को अच्छा नहीं लगेगा. इस तरह की असक्षमता ऑपरेशनल ड्यूटी पर न जाने का कारण नहीं बन सकती क्योंकि हमारे अधिकारी आखिरी सांस तक अपनी ड्यूटी करते हैं.'

पुणे के इस कार्यक्रम में दिव्यांग सैनिकों ने डांस और गाने की प्रस्तुति भी दी. जिसके बाद रावत ने कहा कि जो सैनिक यह कहते हैं कि उन्हें हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज और हाइपरटेंशन हैं, उन्हें ये परफॉरमेंस देखकर शर्म आनी चाहिए क्योंकि इन सैनिकों ने दिव्यांग होने के बावजूद इतना अच्छा परफॉर्म किया.

ये भी पढ़ें: महागठबंधन में संकट: 2019 के लिए कांग्रेस ने मांगी बिहार में 17 सीटें, मुश्किल में आरजेडी

ये भी पढ़ें: क्या 2019 की लड़ाई हकीकत में राहुल गांधी बनाम नरेंद्र मोदी की होगी?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi