S M L

गैंगरेप के आरोपी पूर्व सपा विधायक गायत्री प्रजापति गिरफ्तार

इस मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद प्रजापति फरार चल रहे थे

FP Staff Updated On: Mar 15, 2017 10:34 AM IST

0
गैंगरेप के आरोपी पूर्व सपा विधायक गायत्री प्रजापति गिरफ्तार

गैंगरेप के आरोपी पूर्व समाजवादी विधायक गायत्री प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रजापति पर एक महिला से गैंगरेप और उसकी बेटी के यौन उत्पीड़न का आरोप है.

गायत्री प्रजापति को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. मंगलवार को यूपी पुलिस ने प्रजापति के बेटे अनुराग और भतीजे सुरेन्द्र को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. दोनों पर इस मामले के आरोपियों को शरण देने का आरोप है.

इस मामले के तीन आरोपियों को मंगलवार को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया था. पुलिस महानिरीक्षक ए सतीश गणेश ने बताया था कि सामूहिक बलात्कार के मामले में प्रजापति के साथ अभियुक्त बनाये गये अमरेन्द्र उर्फ पिंटू, रूपेश्वर और विकास वर्मा को लखनऊ के हजरतगंज इलाके में गिरफ्तार किया गया है.

इस मामले में अशोक तिवारी, आशीष शुक्ला, प्रजापति के गनर चंद्रपाल और मंगलवार को पकड़े गये तीन अन्य समेत कुल छह आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका था. प्रजापति को आज पकड़ा गया. इसके साथ ही इस मामले के सभी सात आरोपी पकड़े जा चुके हैं.

 

गायत्री प्रजापति और उनके छह अन्य साथियों पर एक महिला से सामूहिक बलात्कार और उसकी बेटी से छेड़खानी के आरोप में उच्चतम न्यायालय के 17 फरवरी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसके बाद से वो फरार चल रहे थे.

प्रजापति ने इस बार भी अमेठी विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. प्रजापति के विदेश भागने की आशंका के मद्देनजर उनके पासपोर्ट को चार हफ्तों के लिये निलम्बित कर दिया गया था और उनके खिलाफ ‘लुक आउट’ नोटिस जारी किया गया था.

विधानसभा चुनाव के दौरान यह मामला उठने पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इशारों में प्रजापति को आत्मसमर्पण करने को कहा था.

राज्यपाल राम नाईक ने बलात्कार जैसे गम्भीर आरोप में वांछित होने के बावजूद प्रजापति को मंत्रिमण्डल से बर्खास्त ना किये जाने पर आपत्ति दर्ज करते हुए इस सिलसिले में मुख्यमंत्री को चिट्ठी भी लिखी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi