S M L

कई धर्मगुरु मेरे साथ यौन संबंध बनाना चाहते थे: गे प्रिंस मानवेंद्र सिंह गोहिल

राजपीपला के गे प्रिंस मानवेंद्र सिंह गोहिल ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. गोहिल का कहना है कि देश के कई धर्मगुरुओं ने उन्हें यौन संबंध बनाने का ऑफर दिया था.

Updated On: Sep 21, 2018 06:36 PM IST

FP Staff

0
कई धर्मगुरु मेरे साथ यौन संबंध बनाना चाहते थे: गे प्रिंस मानवेंद्र सिंह गोहिल

राजपीपला के गे प्रिंस मानवेंद्र सिंह गोहिल ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. गोहिल का कहना है कि देश के कई धर्मगुरुओं ने उन्हें यौन संबंध बनाने का ऑफर दिया था. धारा 377 पर बोलते हुए गोहिल ने ये बात कही.

दरअसल, गोहिल राजपरिवार के पहले ऐसे सदस्य हैं, जिन्होंने खुद के समलैंगिक होने की बात स्वीकार की थी. अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक गोहिल ने गुजरात के आनंद जिले में स्थित सरदार पटेल विश्वविद्यालय के सोशल वर्क विभाग को 'एलजीबीटीक्यूए: मुद्दे और चिंताएं' विषय पर संबोधित करते हुए कहा कि साल 2013 में हमारे खिलाफ सभी धर्मों के लीडर्स एक साथ आ गए थे. सबके साथ आने की वजह धारा 377 ही थी.

गोहिल ने कहा 'मुझे ये बताने में कोई शर्म नहीं आ रही कि समलैंगिकता का विरोध करने वाले धर्मगुरुओं ने ही मुझे अपने साथ यौन संबंध बनाने का ऑफर दिया था. जिसके बाद एचआईवी स्क्रीनिंग के दौरान अपने स्टाफ से मैंने आश्रमों में मौजूद लोगों के एचआईवी टेस्ट करने पर भी जोर दिया था.' गे प्रिंस गोहिल एलजीबीटीक्यूए अधिकारों के कार्यकर्ता भी हैं.

पुलिस ने किया था गिरफ्तार

वहीं उन्होंने एलजीबीटी समुदाय के लोगों को पुलिस की तरफ से आइ परेशानियों के बारे में भी बताया. उन्होंने एक किस्सा बताया कि पुलिस ने एकबार उनके स्टाफ को इसलिए गिरफ्तार कर लिया क्योंकि वो लोग जागरूकता फैलाने के लिए कॉन्डम बांट रहे थे. जबकि हमारा स्टाफ गुजरात सरकार के कहे अनुसार ही ऐसा कर रहा था. लेकिन फिर भी पुलिस ने हमारी बात नहीं मानी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi