S M L

गौरी लंकेश मर्डर: SIT ने दाखिल की चार्जशीट, लेकिन नहीं बताया किसने चलाई गोली

घटना के 10 महीने के बाद भी अब तक ठोस तरीके से एसआईटी ये नहीं बता पाई है कि गोली किसने चलाई थी

FP Staff Updated On: Jun 05, 2018 10:36 AM IST

0
गौरी लंकेश मर्डर: SIT ने दाखिल की चार्जशीट, लेकिन नहीं बताया किसने चलाई गोली

गौरी लंकेश हत्याकांड मामले में एसआईटी ने चार्जशीट दाखिल कर दी है, लेकिन घटना के 10 महीने के बाद भी अब तक ठोस तरीके से एसआईटी ये नहीं बता पाई है कि गोली किसने चलाई थी. हालांकि अब तक इस हत्याकांड में सिर्फ आरोपी नवीन कुमार की ही गिरफ्तारी हुई है.

एसआईटी ने चार्जशीट में कहा है कि वह फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट के जरिए एक संदिग्ध और गौरी लंकेश की हत्‍या के बीच की कड़ी का पता लगाने की कोशिश कर रही है. इन सबके बावजूद अब तक इस चार्जशीट में उस अपराधी का कोई जिक्र नहीं है, जिसने पत्रकार गौरी लंकेश पर गोली चलाई थी.

सवाल ये उठता है कि आखिर गौरी लंकेश पर गोली चलाई किसने? वो दो लोग कौन थे और उनके निशाने पर गौरी लंकेश क्‍यों थी? एसआईटी ने फिलहाल इसका खुलासा नहीं किया है, लेकिन हथियार की सप्लाई को लेकर एसआईटी की चार्जशीट बिल्कुल साफ तस्वीर पेश करती है.

एसआईटी के मुताबिक, हथियार नवीन कुमार ने दिए और गोली भी उसी ने मुहैया करवाई. चार्जशीट के मुताबिक, गौरी लंकेश हिन्दू धर्म और हिन्दू देवी देवताओं के खिलाफ लिखती थी. इसकी वजह से उनको निशाना बनाया गया.

हालांकि इस हत्याकांड में गिरफ्तार हुए अवैध हथियारों के सौदागर केटी नवीन कुमार के इकबालिया बयान को चार्जशीट का फिलहाल हिस्सा नहीं बनाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi