विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गौरी लंकेश: भाई ने कहा हत्या में नक्सली भी हो सकते हैं शामिल

कुछ नक्सलियों को मुख्य धारा से जोड़ने में वह सफल भी हुई थीं, जिसकी वजह से वह नक्सलियों के निशाने पर थीं और उन्हें लगातार धमकी भरी चिट्ठी और ईमेल आते थे

FP Staff Updated On: Sep 07, 2017 05:37 PM IST

0
गौरी लंकेश: भाई ने कहा हत्या में नक्सली भी हो सकते हैं शामिल

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को अब नक्सलियों से जोड़ा जा रहा है. भाई इंद्रजीत लंकेश ने कहा है कि उनकी बहन के मारनेवालों में नक्सली भी हो सकते हैं. उन्होंने दावा किया है कि उन्हें नक्सलियों से धमकी मिली थी.

इंद्रजीत के मुताबक गौरी नक्सलियों को मुख्य धारा में लाने की मुहिम की अगुवाई कर रही थीं. कुछ नक्सलियों को मुख्य धारा से जोड़ने में वह सफल भी हुई थीं, जिसकी वजह से वह नक्सलियों के निशाने पर थीं और उन्हें लगातार धमकी भरी चिट्ठी और ईमेल आते थे.

एएनआई को दिए बयान में पेशे से पत्रकार इंद्रजीत ने कहा कि उनकी बहन नक्सलवादियों को मुख्यधारा में लाने के लिए कर्नाटक सरकार के साथ सक्रिय रूप से काम कर रही थीं. ये पहल उनके पक्ष में नहीं गई.

नक्सली ऐसे पैमफ्लेट छपवा रहे हैं जिसमें वो अपने साथी माओवादियों को मुख्यधारा में शामिल होने के खिलाफ चेतावनी दे रहे हैं. हालांकि गौरी लंकेश ने खुद कभी अपने परिवार को नहीं बताया कि उन्हें किसी तरह की धमकी मिल रही है.

एक सवाल के जवाब में इंद्रजीत ने कहा कि उनकी बहन की हत्या की जांच हर एंगल से होनी चाहिए फिर वो चाहे नक्सली हों या हिंदू चरमपंथी.

जब उनसे पूछा गया कि क्या वे बीजेपी के सदस्य रहे हैं, इंद्रजीत ने जवाब दिया कि वे निर्देशक और पत्रकार हैं तथा कभी भी बीजेपी में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने इस बात का भी खंडन किया कि वो और उनकी बहन किसी भी संपत्ति विवाद में शामिल थे.

हालांकि उन्होंने यह कहा कि उनके और उनकी बहन के बीच वैचारिक मतभेदों के कारण थोड़ी दूरियां थीं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि उन्होंने आपसी संबंध तोड़ लिए थे.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने गौरी लंकेश के परिजनों को उनकी हत्या की जांच के सही दिशा में चलने का भरोसा दिलाया है. इंद्रजीत को इस आश्वासन पर पूरा विश्वास है लेकिन वो इस बात पर जोर दे रहे हैं कि हत्या की जांच सीबीआई को दी जानी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi