S M L

गौरी लंकेश मर्डरः आरोपी ने स्वीकारा अपराध, लाई डिटेक्टर टेस्ट को तैयार

यह बयान धारा 164 के तहत जज के सामने नहीं दिया गया है. अपराधी की यह स्वीकारोक्ति जांच अधिकारी के सामने हुई है

FP Staff Updated On: Mar 19, 2018 05:07 PM IST

0
गौरी लंकेश मर्डरः आरोपी ने स्वीकारा अपराध, लाई डिटेक्टर टेस्ट को तैयार

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या मामले में पुलिस को अहम सफलता हाथ लगी है. गिरफ्तार आरोपी केटी नवीन ने स्वीकार किया है कि उसी ने हत्या की थी. कर्नाटक पुलिस का दावा है कि आरोपी लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए भी तैयार है.

पुलिस को दिए बयान के मुताबिक उसने बताया कि वह और उसके दोस्त ने मिलकर हत्या की साजिश रची थी. इसकी योजना विजयनगर के चांचनगिरी कॉमप्लेक्स में बनाई गई थी.

न्यूज 18 में छपी खबर के मुताबिक हालांकि यह बयान धारा 164 के तहत जज के सामने नहीं दिया गया है. अपराधी की यह स्वीकारोक्ति जांच अधिकारी के सामने हुई है. इधर पुलिस का मानना है कि वह जहां हत्या हुई थी और जहां योजना बनाई गई थी, दोनों जगहों पर वह पुलिस को लेकर गया.

एक और लेखक के हत्या की सुपारी मिली थी नवीन को 

इससे पहले बेंगलुरु पुलिस ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की साजिश में शामिल के टी नवीन कुमार को लेकर एक और खुलासा किया था. पुलिस ने कहा था कि के टी नवीन कुमार की भूमिका से प्रभावित होकर साजिशकर्ताओं ने उसे दूसरा लक्ष्य सौंपा था.

के टी नवीन कुमार को मैसूर के लेखक के एस भगवान की हत्या की सुपारी दी गई थी. नवीन कुमार को पुलिस ने 18 फरवरी को उस समय गिरफ्तार किया जब वो के एस भगवान की हत्या के लिए बंदूक खरीदने की तैयारी कर रहा था. पुलिस को उसकी तलाशी में जिंदा कारतूस मिले.

माना जाता है कि के टी नवीन कुमार ने ही गौरी लंकेश के घर की रेकी की थी और उसने राज्य के बाहर से आए हत्यारों को उनके बारे में जानकारी दी थी. गौरी लंकेश की पिछले साल 5 सितंबर को बेंगलुरु स्थित उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi