S M L

गौरी लंकेश मर्डर: 50 शूटर्स रच रहे थे 36 लोगों की हत्या की साजिश, डायरी से खुलासा

डायरी में जिन 36 लोगों की बात की गई है उनमें से सबसे ज्यादा लोग महाराष्ट्र के थे और 10 लोग कर्नाटक के थे

Updated On: Jun 30, 2018 03:33 PM IST

FP Staff

0
गौरी लंकेश मर्डर: 50 शूटर्स रच रहे थे 36 लोगों की हत्या की साजिश, डायरी से खुलासा
Loading...

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. इस मामले में संदिग्ध अमोल काले की डायरी से पता चला है कि लंकेश अकेली नहीं थी जो उसके निशाने पर थीं बल्कि 36 और लोग भी उसकी हिटलिस्ट में थे.

डायरी में जिन 36 लोगों की बात की गई है उनमें से सबसे ज्यादा लोग महाराष्ट्र के थे और 10 लोग कर्नाटक के थे. डायरी में कर्नाटक के लोगों को हिंदू विरोधी बनाकर दिखाया गया है.

डायरी में बहुत सी बातें कोड वर्ड में लिखी गई हैं. इसमें उन 50 शूटर्स का भी जिक्र किया गया है जो महाराष्ट्र और कर्नाटक के थे, इसके अलावा बेलगांव, हुबली और पुणे में हथियार और बम बनाने की ट्रेनिंग चल रही थी.

गौरी लंकेश की हत्या से पहले वाघमारे को दी गई थी इतनी रकम

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कर्नाटक, महाराष्ट्र और गोवा में जो हिंदू संगठनों के आयोजन होते थे उनमें से शूटर्स का चुनाव किया जाता था और उन्हें दिए गए काम को पूरा करने के लिए निश्चित की गई रकम दी जाती थी. गौरी लंकेश पर गोली चलाने वाले परशुराम वाघमारे को हत्या से पहले खाना और बस किराए के लिए 3 हजार रुपए और हत्या के बाद 10 हजार रुपए दिए गए थे.

गौरतलब है कि 5 सितंबर 2017 को ऑफिस से लौट रही गौरी लंकेश की बाइकसवार दो लोगों ने हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं तीन लोगों की उसे तलाश है. आरोपियों ने गौरी लंकेश को इसलिए मार दिया क्योंकि वो उन्हें 'एंटी-हिन्दू' मानते थे.

एसआईटी कहा कहना है कि गौरी लंकेश की हत्या जिस हथियार से की गई थी, उसी हथियार से मुंबई में रहने वाले लेफ्ट विचारक गोविंद पंसारे और प्रोफेसर कलबुर्गी की भी हत्या की गई थी.

(साभार: न्यूज18)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi