S M L

गौरी लंकेश: SIT ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, बंदूक बरामद

दोनों के पास से 7.65 एम एम बोर वाली स्वदेशी बंदूक मिली है. खास बात है कि ऐसे ही बंदूक से लंकेश और कलबुर्गी, दोनों की हत्या की गई थी

Updated On: Dec 08, 2017 10:06 PM IST

FP Staff

0
गौरी लंकेश: SIT ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, बंदूक बरामद

SIT ने पत्रकार गौरी लंकेश हत्या मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों के पास से बंदूक भी बरामद हुई है. गिरफ्तार लोगों में सुपारी किलर शशिधर और उसे हथियार की सप्लाई करने वाला ताहिर शामिल है. अब एसआईटी और सीसीबी ताहिर और शशिधर से इस मामले में पूछताछ करेगी. 5 दिसंबर को ताहिर को गिरफ्तार किया गया था.

न्यूज़18 के मुताबिक दोनों के पास से 7.65 एम एम बोर वाली स्वदेशी बंदूक मिली है. खास बात है कि ऐसे ही बंदूक से लंकेश और कलबुर्गी, दोनों की हत्या की गई थी. लेखक और चिंतक एम एम कलबुर्गी की हत्या उनके घर धारवाड़ में अगस्त 2015 को की गई थी. बाइक पर सवार दो लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया था. 5 सितंबर को हुए गौरी लंकेश की हत्या को भी इसी तरह अंजाम दिया गया था.

कर्नाटक के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी ने बताया कि गौरी लंकेश की हत्या से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एसआईटी और सीसीबी की टीमें दोनों से पूछताछ करेंगी. उन्होंने कहा कि वे अभी लैप रिपोर्ट्स के आने का इंतजार कर रहे हैं, उसके बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है.

रामलिंगा रेड्डी ने कहा, 'सिटी क्राइम ब्रांच ने हथियार की आपूर्ति करने वाले ताहिर को गिरफ्तार किया है. ताहिर ने सुपारी किलर शशिधर को हथियार बेचे थे. एसआईटी गौरी लंकेश हत्याकांड में इस्तेमाल हथियारों को लेकर ताहिर से पूछताछ कर रही है. दोनों संदिग्धों से गौरी लंकेश मामले का संबंध है या नहीं, ये बैलिस्टिक रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा.'

एसआईटी पूछताछ के लिए ताहिर की हिरासत की मांग कर सकती है. एसआईटी का कहना है कि रवि बेलेगेरे की हत्या में भी उसी तरह के देसी पिस्टल का इस्तेमाल हुआ था, जैसा कि गौरी लंकेश मामले में था. एसआईटी यह पता करने में लगी है कि दोनों गिरफ्तार बदमाश गौरी लंकेश की हत्या से जुड़े रहे हैं या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi