S M L

यूपीः संत कुटीर आश्रम में साध्वियों के साथ सामूहिक बलात्कार

साध्वियों का आरोप है कि आश्रम में उनके साथ दुष्कर्म किया जाता था, मना करने पर रस्सी से बांध कर यातनाएं दी जाती थीं

Updated On: Dec 21, 2017 03:56 PM IST

Bhasha

0
यूपीः संत कुटीर आश्रम में साध्वियों के साथ सामूहिक बलात्कार

यूपी के बस्ती जिले में संत कुटीर आश्रम में साध्वियों संग सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है. आश्रम के बाबा स्वामी सच्चिदानंद सहित चार महंतों पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने बताया कि छत्तीसगढ़ की दो लड़कियों और बस्ती की दो अन्य लड़कियों ने शिकायत दर्ज कराई है. इसमें बाबा और महंतों के खिलाफ मारपीट, यौन शोषण और दुष्कर्म का आरोप लगाया है.

संत कुटीर आश्रम सदर कोतवाली क्षेत्र के अमहट घाट के पास है. पुलिस के मुताबिक पीड़ित साध्वियों का आरोप है कि आश्रम में उनके साथ दुष्कर्म किया जाता था, मना करने पर रस्सी से बांध कर यातनाएं दी जाती थीं.

 आश्रम के संचालक ने आरोपों को बताया है निराधार 

किसी तरह आश्रम से जान बचा कर भागी ये साध्वियां एसपी कार्यालय पहुंचीं और आपबीती सुना कर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए हैं.

पुलिस ने आश्रम पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं आश्रम के संचालक धरम राज चौधरी ने लड़कियों के आरोप को निराधार बताते हुए दावा किया कि धन की हेराफेरी करने के कारण उन्हें आश्रम से निकाल दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार आगे कार्रवाई की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi