S M L

एनसीडब्ल्यू ने दुष्कर्म मामले में टिप्पणी पर राजस्थान के मंत्री को भेजा नोटिस

नोटिस का जवाब नहीं देने पर उन्हें तलब किया जायेगा

Updated On: Mar 28, 2017 06:16 PM IST

Bhasha

0
एनसीडब्ल्यू ने दुष्कर्म मामले में टिप्पणी पर राजस्थान के मंत्री को भेजा नोटिस

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने बीकानेर में कथित सामूहिक दुष्कर्म के एक मामले में असंवेदनशील टिप्पणी करने वाले राजस्थान के मंत्री को नोटिस भेजा है. एनसीडब्ल्यू ने कहा है कि सार्वजनिक जीवन में रहने वालों को लैंगिक संवेदनशीलता बरतनी चाहिए.
जवाब नहीं देने पर क्या एक्शन ले सकती है एनसीडब्ल्यू?
एनसीडब्ल्यू ने कटारिया को नोटिस का जवाब देने को कहा है. जवाब नहीं देने पर उन्हें तलब किया जायेगा. एनसीडब्ल्यू ने बताया कि उनके सदस्य पीड़िता के परिवार से मुलाकात करेंगे क्योंकि उन्हें लगता है कि शायद पीड़िता को छुपा कर रखा गया है.

एनसीडब्ल्यू ने कहा, ‘बीकानेर में कथित दुष्कर्म पीड़िता पर टिप्पणी को लेकर हमने राजस्थान के गृह मंत्री जी.कटारिया को नोटिस भेजा है. उन्हें तत्काल जवाब देने के लिए कहा गया है और ऐसा नहीं करने पर उन्हें तलब किया जायेगा और इस संबंध में क्या कदम उठाया जाए इस पर बाद में फैसला किया जायेगा.’

क्या था मामला ?

अप्रैल 2015 में 13 साल की एक लड़की सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई थी. हाल में पीड़िता के पिता की तरफ से स्थानीय पुलिस अधीक्षक को शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद आरोपी शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने मामला दर्ज कराने में पीड़िता के परिवार की ओर से हुई देरी पर सवाल खड़ा किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi