S M L

गुजरात: गांधीनगर में मूंछ रखने पर दलित युवक की पिटाई

दरबार समुदाय के तीन लोगों को यह पसंद नहीं आया कि दलित समुदाय का युवक मूंछ बनवाए

Updated On: Sep 29, 2017 12:46 PM IST

FP Staff

0
गुजरात: गांधीनगर में मूंछ रखने पर दलित युवक की पिटाई

एक दलित युवक को मूंछ रखना भी उसके लिए अपराध हो गया. ऊंची जाति के लोगों को यह नागवार गुजरा और युवक की पिटाई कर डाली. मामला गुजरात की राजधानी गांधीनगर का है.

गांधीनगर से महज 15 किलोमीटर की दूरी पर कुछ लोगों ने कथित रूप से एक दलित युवक के साथ सिर्फ इसलिए मारपीट की क्योंकि उसने स्टाइलिश मूंछ रखी थी.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक कालोल तालुका के लिंबोदरा गांव के रहने वाले 24 वर्षीय पीयूष परमार ने शिकायत की है कि 25 सितंबर को उसके साथ कुछ लोगों ने मूंछ को लेकर मारपीट की.

बोला नीची जाति के होकर मूंछ कैसे रख सकते हो 

पीयूष परमार गांधीनगर के कल्पतरु पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड में काम करता है. वह अपने चचेरे भाई दिगांत महेरिया के साथ गरबा देखकर घर लौट रहे थे. तभी रास्ते में कुछ लोगों ने उन्हें जातिसूचक भद्दी गालियां दीं.

पीयूष के मुताबिक, दरबार समुदाय के तीन लोगों को यह पसंद नहीं आया कि दलित समुदाय का युवक मूंछ बनवाए. पीयूष ने कहा, 'उन्होंने पहले दिगांत को पीटा और फिर मुझे भी पीटने लगे. वो बार-बार पूछ रहे थे कि नीची जाति के होने के कारण मैं मूंछ कैसे रख सकता हूं?’ आरोपियों के खिलाफ कालोल पुलिस स्टेशन में आईपीसी के धारा 323, 504 और 114 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

पुलिस ने एक ही गांव के रहने वाले तीनों आरोपी मयूर सिंह वाघेला, राहुल विक्रम सिंह सेराठिया और अजित सिंह वाघेला के खिलाफ 26 सितंबर को शिकायत दर्ज की. केस की जांच डीएसपी स्तर का एक अधिकारी कर रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi