S M L

सैम पित्रोदा बोले- पुलवामा हमले के लिए पूरे पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना ठीक नहीं

राहुल गांधी के करीबी और इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस चीफ सैम पित्रोदा ने पुलवामा हमले को लेकर एक विवादित बयान दिया है.

Updated On: Mar 22, 2019 11:07 AM IST

FP Staff

0
सैम पित्रोदा बोले- पुलवामा हमले के लिए पूरे पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना ठीक नहीं

राहुल गांधी के करीबी और इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस चीफ सैम पित्रोदा ने पुलवामा हमले को लेकर एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मुझे हमलों के बारे में ज्यादा तो पता नहीं है लेकिन यह हमेशा होते रहते हैं. मुंबई में भी हमले हुए थे. हम उस वक्त भी प्रतिक्रिया दे सकते थे और अपने विमान भेज सकते थे. लेकिन वह सही नहीं होता. मेरे हिसाब से दुनिया के साथ डील करने का यह सही तरीका नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि आठ लोग आते हैं और कुछ करते है तो इसके लिए आप पूरे देश (पाकिस्तान) को दोषी नहीं ठहरा सकते. कुछ लोग यहां आए और उन्होंने हमला किया इसके लिए पूरे देश को जिम्मेदार मानना बहुत बचकानी बात होगी.

पित्रोदा ने एयर स्ट्राइक पर भी सवाल उठाए उन्होंने कहा कि क्या हमने पाकिस्तान में किस पर हमला किया? क्या हमनें वास्तव में 300 लोगों को मारा? पित्रोदा के इस बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने इसे शर्मनाक बताया है. यही नहीं पित्रोदा ने पाकिस्तान के साथ बातचीत का समर्थन भी किया है. उन्होंने बालाकोट की कार्रवाई का सबूत भी मांगा.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, 'सैम पित्रोदा को शर्म आनी चाहिए एक तरफ तो वह पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रहे हैं और दूसरी ओर वह एयर स्ट्राइक को लेकर मोदी सरकार की आलोचना कर रहे हैं. पाकिस्तान को आतंकवाद से अलग करने की यह चौंकाने वाली कोशिश है.

(साभार - न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi