S M L

तमिलनाडु में आज गाजा तूफान मचा सकता है तबाही, नौसेना अलर्ट पर

चक्रवाती तूफान गाजा गुरुवार को कुड्डलूर और पम्बान के बीच दस्तक दे सकता है जिससे तमिलनाडु में भारी बारिश होने की आशंका है, इस दौरान 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं

Updated On: Nov 15, 2018 09:42 AM IST

FP Staff

0
तमिलनाडु में आज गाजा तूफान मचा सकता है तबाही, नौसेना अलर्ट पर

चक्रवाती तूफान गाजा गुरुवार को कुड्डलूर और पम्बान के बीच दस्तक दे सकता है, जिससे तमिलनाडु में भारी बारिश होने की आशंका है. मौसम कार्यालय ने बताया कि गाजा गुरुवार शाम या रात को पम्बान और कुड्डलूर के बीच तटीय क्षेत्र को पार कर सकता है. इस दौरान 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं और तेज बारिश होने की संभावना है.

तमिलनाडु सरकार पहले ही 30,500 बचावकर्मी तैनात करने की घोषणा कर चुकी है, वहीं तंजौर, तिरुवरुर, पुडुकोट्टई, नागपट्टिनम, कुड्डलूर और रामनाथपुरम के कलेक्टरों ने गुरुवार को स्कूलों और कॉलेजों की छुट्टी घोषित कर दी है. चक्रवाती तूफान के मद्देनजर पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में गुरुवार को सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे.

भारतीय नौसेना को दक्षिण तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों की ओर बढ़ रहे गाजा चक्रवाती तूफान को देखते हुए बुधवार रात को ही हाई अलर्ट कर दिया गया. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी. नौसेना अधिकारियों ने बताया कि पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) ने आवश्यक मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए उच्च स्तरीय तैयारी की है. तूफान गुरुवार शाम में दोनों राज्यों के तटीय क्षेत्रों को पार कर सकता है.

नौसेना के एक अधिकारी ने बताया, ‘दो भारतीय नौसैनिक जहाज रणवीर और खंजर मानवीय सहायता और संकट राहत के लिए सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए खड़े हैं.’ उन्होंने बताया कि इन जहाजों में अतिरिक्त गोताखोर, डॉक्टर, हवा वाली रबड़ की नाव, हेलीकॉप्टर और राहत सामग्री तैयार है.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi