S M L

ड्राइवर का सुसाइड नोट: रेड्डी ने 100 करोड़ का काला धन किया सफेद

गौड़ा ने अपने सुसाइड नोट में यह लिखा है कि उसे लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही थी.

Updated On: Dec 08, 2016 08:26 AM IST

FP Staff

0
ड्राइवर का सुसाइड नोट: रेड्डी ने 100 करोड़ का काला धन किया सफेद

बेल्लारी: कर्नाटक में पूर्व बीजेपी सरकार में मंत्री रहे जी. जनार्दन रेड्डी पर 100 करोड़ रुपए से अधिक काले धन को सफेद करने का आरोप लगा है. यह आरोप बंगलुरु के विशेष भूमि अधिग्रहण अफसर भीमा नायक के ड्राइवर रमेश गौड़ा ने अपने सुसाइड नोट में लगाया है. गौड़ा की मौत जहर खाने से हुई.

गौड़ा ने अपने सुसाइड नोट में यह लिखा है कि उसे लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही थी. उसे इस बात की जानकारी थी कि रेड्डी ने अपने 100 करोड़ के काले धन को कैसे सफेद किया है.

जनार्दन रेड्डी की हाल ही में अपनी बेटी की शादी में बेशुमार खर्चे के लिए कड़ी आलोचना हुई थी. इस आलीशान शादी में इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक करीब 100 करोड़ रुपए से अधिक खर्च हुए. इस शादी में कर्नाटक के नामचीन राजनीतिक हस्तियों सहित 50,000 मेहमान शामिल हुए थे. हालांकि बीजेपी के अधिकतर नेता इस शादी में नहीं गए.

रेड्डी कर्नाटक की पिछली बीजेपी सरकार में मंत्री थे और गैरकानूनी खनन के मामले में 2012 में जेल भी जा चुके हैं. वे पिछले साल जमानत पर रिहा हुए.

इसके बाद वे अपनी बेटी की शादी में व्यस्त हो गए. यह आलीशान शादी नोटबंदी की घोषणा के अगले हफ्ते ही हुई थी. इस वजह से यह शादी आलोचना और चर्चा का विषय रही. बहुत से नेताओं को इस शादी से दूर रहने की नसीहत दी गई थी. न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक रेड्डी जाने-माने खनन माफिया हैं और उन्होंने इस शादी में करीब 500 करोड़ रुपए खर्च किए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi