S M L

कुंभ: फ्रांस का नागरिक भारत आकर बन गया साधु, कुंभ मेले में ले रहे हिस्सा

डेनियल 30 साल पहले 'शांति की खोज' में भारत आए थे. इसके बाद डेनियल को भारत इतना पसंद आया कि उन्होंने इसे अपना स्थायी निवास बनाने का फैसला कर लिया

Updated On: Dec 30, 2018 04:03 PM IST

FP Staff

0
कुंभ: फ्रांस का नागरिक भारत आकर बन गया साधु, कुंभ मेले में ले रहे हिस्सा

15 जनवरी से उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में कुंभ मेला शुरू होने वाला है. इस मेले के शुरु होने के पहले ही प्रयागराज में भगवा पहने एक फ्रांसीसी आदमी पूरे शहर में चर्चा का विषय बन चुका है.

डेनियल 30 साल पहले 'शांति की खोज' में भारत आए थे. इसके बाद डेनियल को भारत इतना पसंद आया कि उन्होंने इसे अपना स्थायी निवास बनाने का फैसला कर लिया. और यही नहीं इसके लिए अपने अच्छे खासे फलते-फूलते बिजनेस को भी छोड़ दिया.

न्यूज18 के मुताबिक डेनियल को उनके अनुयायियों 'भगवान गिरि' के रूप में जानते हैं. डेनियल ने हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया है. और अब वो आनंद अखाड़ा का हिस्सा बन चुके हैं.

डेनियल भगवान गिरी ने टूटी-फूटी हिंदी सीख ली है. और उसी भाषा में बात करने की कोशिश करते हैं. उन्होंने कहा कि, 'मैं सनातन धर्म से प्यार करता हूं. यह बहुत शांतिपूर्ण है. हम एक ईश्वर में विश्वास करते हैं. पूरे विश्व में सिर्फ एक ही भगवान है जिनके कई नाम हैं. प्रेम है तो सब आनंद है.'

डेनियल अपने साथियों के साथ ही भोजन करते हैं और 'साधु की तरह' जीवन जीते हैं. डेनियल अपने दिन 'योग, ध्यान और भजन' में बिताते हैं. फ्रांसीसी बाबा मार्च तक पूरी अवधि के लिए कुंभ में रहेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi