S M L

मिग-21 विमान से गिरा ईंधन टैंक, गांव में मचा हड़कंप

एयरफोर्स के मिग-21 विमान में गड़बडी आ जाने कारण पायलट ने 3 ईंधन टैंक गांव के पास पहाड़ियों पर गिराए थे

Updated On: Dec 09, 2017 03:17 PM IST

FP Staff

0
मिग-21 विमान से गिरा ईंधन टैंक, गांव में मचा हड़कंप

जयपुर के बस्सी के नई नाथ गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब मिग-21 विमान से शुक्रवार शाम को पहाड़ों के पास 3 ईंधन टैंक गिर गए. पुलिस ने इन टैंकों को बरामद कर इसके बारे में एयर फोर्स को जानकारी दी. जिस विमान से टैक गिरा वो एक टेस्ट फ्लाइट थी. इस घटना के बाद पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग कर विमान को सांगनेर एयरपोर्ट पर उतारा.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि गांव वालों ने बहुत तेज विस्फोट की आवाज सुनी. उन्हें लगा कि विस्फोट हो गया. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और इन टैंकों को अपने कब्जे में ले लिया. ये दरअसल, ईंधन टैंक हैं इन्हें ड्रॉप टैंक के नाम से भी जाना जाता है. ये लड़ाकू विमानों में इस्तेमाल किया जाता है और सुरक्षित इलाकों में गिराया जाता है.

पुलिस ने बताया कि एयर फोर्स ने हमें जानकारी दी कि मिग-21 विमान टेस्ट फ्लाइट के दौरान कुछ दिन पहले जयपुर एयरपोर्ट पर उतरा था. इस फ्लाइट में कुछ गड़बड़ियां आ गई जिसके कारण सुरक्षा के तौर पर ये कदम उठाना पड़ा.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी इस मामले की पुष्टि की है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एयरफोर्स का मिग-21 विमान जयपुर हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग किया था. यह एक टेस्ट फ्लाइट थी लेकिन कुछ तकनीकी गड़बड़ियों के कारण यहां लैंडिंग करना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi