S M L

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक करें नए रेट

पिछले करीब दो महीने से तेल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हो रही थी. लेकिन अब एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने शुरू हो गए हैं

Updated On: Dec 17, 2018 09:49 AM IST

FP Staff

0
आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक करें नए रेट

पिछले करीब दो महीने से तेल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हो रही थी. लेकिन अब एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने शुरू हो गए हैं. देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल के दाम में 19 पैसे और डीजल के रेट में 9 पैसे की बढ़ोतरी देखी गई है. दिल्ली में अब पेट्रोल 70.53 रुपए और डीजल 64.47 रुपए प्रति लीटर हो गई है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 76.15 रुपए प्रतिलीटर और डीजल 67.47 रुपए के स्तर पर है.

बताया जा रहा है कि तेल की कीमतों में बढ़त की वजह एक्साइज ड्यूटी है. पेट्रोल-डीज़ल पर एक्साइज़ ड्यूटी बढ़ने के बाद ही कीमतें बढ़नी शुरू हुई हैं. इससे पहले 13 दिसंबर को दाम बढ़ाए गए थे. ये पहला मौका था जब दो महीने बाद तेल की कीमतें बढ़ी थीं. पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे की बढ़त हुई थी. लेकिन डीजल में कोई उतार-चढ़ाव नहीं देखा गया था.

एक समय 80 रुपए प्रति लीटर के पार चले गए पेट्रोल की कीमत 70 रुपए के आस पास हो गई, लेकिन चुनावों के परिणाम घोषित होने के बाद आम जनता को मिली यह राहत भी खत्म होती नजर आ रही है. आखिरी दफे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़त दो महीने पहले 18 अक्टूबर तक हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi