S M L

लगातार 5वें दिन बढ़े तेल के दाम, डीजल की कीमत एक बार फिर रिकॉर्ड स्तर पर

गुरुवार को पेट्रोल के दाम 12 पैसे बढ़े हैं जबकि डीजल की कीमत में 18 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है

Updated On: Aug 30, 2018 10:53 AM IST

FP Staff

0
लगातार 5वें दिन बढ़े तेल के दाम, डीजल की कीमत एक बार फिर रिकॉर्ड स्तर पर

पिछले पांच दिनों से पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफा जारी है. गुरुवार यानी 30 अगस्त को भी पेट्रोल डीजल के दाम एक बार फिर बढ़ गए हैं. गुरुवार को पेट्रोल के दाम 12 पैसे बढ़े हैं जबकि डीजल की कीमत में 18 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

इसी के साथ डीजल की कीमत एक बार फिर अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच चुकी है. इस इजाफे के बाद पेट्रोल अब 78.30 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है, वहीं डीजल की कीमत 69.93 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच चुकी है. मुंबई में भी पेट्रोल की कीमत अब बढ़कर 85.72 रुपए प्रति लीटर हो गई है और डीजल 74.24 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

क्या है दूसरे शहरों का हाल?

इसके अलावा बात करें कोलकाता कि तो यहां पेट्रोल अब 81.23 रुपए प्रति लीटर हिक रहा है वहीं डाजल के दाम बढ़कर 72.78 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. चेन्नई में भी पेट्रोल के दाम बढ़कर 82.60 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं जबकि डीजल की कीमत 75.09 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है.

क्यों बढ़ रही पेट्रोल और डीजल कीमत?

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार जारी बढ़ोत्तरी के लिए गिरता रुपया और कच्चे तेल की बढ़ती कीमतें जिम्मेदार हैं. डॉलर के मुकाबले रुपए में लगातार गिरावट जारी है. कच्चा तेल भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ रहा है. इसके चलते तेल कंपनियों की लागत में भी इजाफा हो रहा है. इन सब वजहों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी का स‍िलस‍िला जारी हो गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi