S M L

राष्ट्रपति से प्रधानमंत्री तक सबने सुकमा के शहीदों को किया सलाम

मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर हालात का जायजा लेने छत्तीसगढ़ जाएंगे

Updated On: Apr 24, 2017 09:33 PM IST

FP Staff

0
राष्ट्रपति से प्रधानमंत्री तक सबने सुकमा के शहीदों को किया सलाम

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली अटैक में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए हैं. नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में 6 जवान जख्मी हुए हैं जिनका रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नक्सली हमले की निंदा करते हुए शहीद सीआरपीएफ जवानों के लिए उन्होंने श्रद्धांजलि दी. उन्होंने पीड़ित परिवारवालों के लिए संवेदना जताई और हमले में घायल जवानों के जल्द ठीक होने की कामना की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में हुई नक्सली घटना को कायरना करार दिया है. उन्होंने ट्वीट कर कह कि, वहां के हालात पर वह लगातार नजर रखे हुए हैं. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हमले को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने देश में फैलते नक्सली समस्या को चुनौती करार दिया. राजनाथ ने इस समस्या से निपटने को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री रमण सिंह से बात करने की बात कही.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमण सिंह नक्सली अटैक की सूचना मिलते ही अपना दिल्ली दौरा रद्द कर रायपुर लौट आए. उन्होंने रायपुर के अस्पताल पहुंचकर घायल जवानों का हालचाल जाना. सीएम ने अस्पताल के डॉक्टरों को बेहतर इलाज करने का भी निर्देश दिया.

रमन सिंह ने हमले के मद्देनजर एक आपात बैठक बुलाई.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि, दुख की घड़ी में वो शोक में डूबे परिवारवालों के साथ हैं. उन्होंने सीआरपीएफ जवानों की शहादत को सलाम किया

घात लगाकर किए गए हमले में शहीद जवानों की शहादत से पूरा देश गुस्से में है. वाराणसी में लोगों ने दीप जलाकर शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi