S M L

एक लड़की से 'दोस्ती' बनी आर्मी के जवान औरंगजेब की शहादत की वजह

44 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप को छोड़ने के कुछ ही समय बाद आतंकियों ने उनका अपहरण कर लिया था और बाद में बड़ी बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया

Updated On: Jul 04, 2018 08:48 PM IST

FP Staff

0
एक लड़की से 'दोस्ती' बनी आर्मी के जवान औरंगजेब की शहादत की वजह

भारतीय सेना में राइफलमैन रहे औरंगजेब का आंतकियों ने अपरहरण कर के हत्य कर दी थी. अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि औरंगजेब की हत्या के पीछे प्यार और कई मानक संचालन प्रक्रियाओं का उल्लघंन मुख्य कारण था. इस बारे में सेना के कई अधिकारियों ने अपनी सहमति भी जताई है.

औरंगजेब आर्मी के एक जवान थे जिनकी तैनाती दक्षिण कश्मीर में हुई थी. 14 जून को 44 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप को छोड़ने के कुछ ही समय बाद आतंकियों ने उनका अपहरण कर लिया था और बाद में बड़ी बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया.

हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, औरंगजेब और उनके दोस्त एक कार में सवार होकर शोपियां जा रहे थे. इसी दौरान आतंकवादियों ने उनकी कार का पता लगा लिया और औरंगजेब को वहां से लेकर चले गए. जब आतंकियों ने औरंगजेब को अपने हवाले लिया तब वह घर के लिए ईद के मौके पर पूंछ जा रहे थे. इससे पहले उनकी योजना घाटी में एक स्थानीय लड़की से मिलने की थी. एक अधिकारी ने बतााय कि वो एक महिला से संपर्क में आए थे और दोनों की बातचीत चल रही थी.

नाम न जाहिर करने की शर्त पर एक आर्मी के अधिकारी ने बताया कि आतंकियों को इस बात की जानकारी नहीं थी कि जिस बंदे से लड़की मिलने वाली है वह औरंगजेब ही है. आतंकियों ने लड़की पर दबाव डालकर सारी जानकारी ली. तब इन्हें पता चला कि वह आर्मी कैंप से लौट रहा है और लड़की से मिलने के बाद पूंछ के लिए रवाना होगा.

इसके बाद आतंकवादी औरंगजेब की इंतजार करने लगे और उनके वहां पहुंचने पर बंदूक तान दी. आतंकी औरंगजेब को अपने साथ लेकर गए और बेरहमी से हत्या कर दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi