S M L

पत्नी के साथ आज ताजमहल का दीदार करेंगे राष्ट्रपति मैक्रोन

इम्मानुएल मैक्रोन आगरा में तकरीबन 2 घंटा 10 मिनट तक रुकेंगे. राष्ट्रपति मैक्रोन के आगमन को देखते हुए शाम 4 बजे से लेकर साढ़े 6 बजे तक ताजमहल को पर्यटकों के लिए बंद रखा जाएगा

Updated On: Mar 11, 2018 11:17 AM IST

FP Staff

0
पत्नी के साथ आज ताजमहल का दीदार करेंगे राष्ट्रपति मैक्रोन

फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मानुएल मैक्रोन रविवार को आगरा जाएंगे जहां वो अपनी पत्नी ब्रिगित मैक्रोन के साथ विश्व प्रसिद्ध ताजमहल का दीदार करेंगे.

मैक्रोन दंपति शाम 4 बजे दिल्ली हवाई अड्डे से विशेष विमान से आगरा के लिए उड़ान भरेंगे. शाम 4.45 बजे वो खेरिया हवाईअड्डा पहुंचेंगे. यहां से वो सीधे ताजमहल देखने जाएंगे. शाम 5.10 बजे ताजमहल में प्रवेश करेंगे.

फ्रांसीसी राष्ट्रपति के साथ उनका प्रतिनिधिमंडल भी ताज नगरी आ रहा है. यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा यहां उनकी अगवानी करेंगे.

इम्मानुएल मैक्रोन आगरा में तकरीबन 2 घंटा 10 मिनट तक रुकेंगे. इस दौरान एयरपोर्ट से ताजमहल तक सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.

शिल्पग्राम से ताजमहल पहुंचने के लिए 5 बैटरी बसों को रिजर्व रखा गया है. राष्ट्रपति मैक्रोन के आगमन को देखते हुए रविवार शाम 4 बजे से लेकर साढ़े 6 बजे तक ताजमहल को पर्यटकों के लिए बंद रखा जाएगा. इसके बारे में पूर्व सूचना दे दी गई है. टिकट विंडो दोपहर 3 बजे ही बंद कर दी जाएगी.

फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मानुएल मैक्रोन 4 दिन की यात्रा पर शनिवार को भारत पहुंचे हैं. उनका 12 मार्च को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाने का भी कार्यक्रम है. इसी दिन मैक्रोन प्रधानमंत्री के साथ मिर्जापुर में सौर प्लांट का भी उद्घाटन करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi