S M L

साऊथ दिल्ली के अस्पताल और शॉपिंग मॉल में अब मिलेगी फ्री पार्किंग

मंगलवार को हुई स्‍थाई समिति की बैठक में पार्किंग को लेकर दक्षिणी दिल्‍ली नगर निगम ने आदेश जारी किया है

Updated On: Oct 25, 2017 03:17 PM IST

FP Staff

0
साऊथ दिल्ली के अस्पताल और शॉपिंग मॉल में अब मिलेगी फ्री पार्किंग

साऊथ दिल्ली में  शॉपिंग मॉल और अस्‍पताल में अब पार्किंग शुल्‍क से निजात मिल सकेगी.जो भी शॉपिंग मॉल या अस्‍पताल के लोगों से पार्किंग शुल्‍क वसूल रहे हैं उन पर निगम ने कड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया है.  ऐसे संस्‍थानों को निगम सील कर देगा.

33 संस्‍थानों को निगम ने सील करने का भेजा नोटिस

मंगलवार को हुई स्‍थाई समिति की बैठक में पार्किंग को लेकर साऊथ दिल्‍ली नगर निगम ने आदेश जारी किया है. जिसमें जोन के उपायुक्‍तों से ऐसे अस्‍पताल और मॉलों की लिस्ट तैयार करने के लिए कहा गया है,जो पार्किंग शुल्‍क वसूलते हैं. वहीं 33 संस्‍थानों को निगम ने सील कर करने का नोटिस भी भेजा है.

ऐसे में मॉल और अस्‍पताल में जाकर भारी-भरकम पार्किंग चार्ज देने वालों लोगो को इससे राहत मिल सकेगी. स्‍थाई समिति की बैठक में नेता सदन शिखा राय और कांग्रेस पार्षद अभिषेक दत्‍त ने पार्किंग शुल्‍क का मुद्दा उठाया था.

इसमें कहा गया कि निगम की ओर से बिल्डिंग प्‍लान को मंजूरी देने के समय ही यह सुनिश्चित किया जाता है कि अन्‍य व्‍यावसायिक गति‍विधि नहीं होगी. वहीं निगम इनमें फ्लोर एरिया रेशियों के तहत छूट भी देता है. ऐसे में पार्किंग शुल्‍क नहीं वसूला जा सकता.

निगम को बताया गया कि कुछ जगहों पर 80 रुपए प्रतिघंटे की दर से भी पार्किंग शुल्‍क वसूला जा रहा है.स्‍थाई समिति के अध्‍यक्ष भूपेंद्र गुप्‍ता ने निगम के चारों जोन के उपायुक्‍तों को सात दिन के भीतर रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi