S M L

दिल्ली मेट्रो में सफर के दौरान फ्री में पढ़िए किताबें, शुरू हुई पहल

'टेक दिस बुक विद यू रीड इट एंड रिटर्न इट फॉर समवन एल्स टू जॉय'

Updated On: Jul 08, 2017 02:31 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली मेट्रो में सफर के दौरान फ्री में पढ़िए किताबें, शुरू हुई पहल

दिल्ली में किताब प्रेमियों के लिए अब पढ़ने का एक नया और अनोखा ठिकाना बनने जा रहा. किताबों का ये अड्डा और कोई नहीं खुद दिल्ली मेट्रो है. दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले अब मुफ्त में किताबें पढ़ सकते हैं.

दिल्ली मेट्रो में इन दिनों आपको स्टीकर लगी किताबें दिख सकती हैं जिस पर लिखा होगा- 'टेक दिस बुक विद यू रीड इट एंड रिटर्न इट फॉर समवन एल्स टू जॉय.' दिल्ली के रहने वाले दंपति श्रुति शर्मा और तरण चौहान को लगता है कि मेट्रो में उनकी पहल 'बुक्स ऑन द दिल्ली मेट्रो' वायरल होगी. इसके तहत किताब प्रेमी अब मुफ्त में यात्रियों के लिए मेट्रो परिसर और मेट्रो कोच में किताबें रख रहे हैं.

bk

मशहूर अंग्रेजी पब्लिशर हार्पर कॉलिन्स इंडिया भी किताब पढ़ने का मजा लोगों के बीच फैलाने के लिए इस पहल में शामिल हो गया है. 'बुक्स ऑन द दिल्ली मेट्रो' के नाम से फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पेज भी मौजूद है.

books in dl mt

इस प्रयास के तहत अगर आपको कोई किताब पसंद है और आप चाहते हैं कि दूसरा व्यक्ति भी उसे पढ़कर आनंद उठाए, तो आप दिल्ली मेट्रो में किताब रख सकते हैं. इस पहल को करने वाली श्रुति, हैरी पॉटर की कलाकार एमा वॉटसन के 'बुक्स ऑन द अंडरग्राउंड' प्रयास से काफी प्रभावित हैं. इसी के चलते उन्हें भारत में भी ऐसी पहल करना का आइडिया आया.

(साभार-न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi