S M L

सामने आया 'ठग ऑफ हिंदुस्तान', मोदी केयर के नाम पर लगाया 450 लोगों को चूना

सफाई कर्मचारी सुनील राजेंद्र ने कहा कि मंगलवार सुबह आरोपी महेश चंद कॉलोनी में पहुंचा और इस स्कीम की सुविधा दिलाने के लिए फॉर्म भी भरवाया था

Updated On: Sep 27, 2018 06:26 PM IST

FP Staff

0
सामने आया 'ठग ऑफ हिंदुस्तान', मोदी केयर के नाम पर लगाया 450 लोगों को चूना

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को स्कीम लॉन्च की है. इस स्कीम के तहत 10 करोड़ परिवारों को 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज मिलेगा. आयुष्मान भारत को लॉन्च हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ है कि यह धोखेबाजों के निशाने पर भी आ गई है. आयुष्मान भारत स्कीम से धोखेबाजी की आशंका पहले ही जताई जा चुकी थी.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, बुधवार को, नोएडा सेक्टर 16 के जेजे कॉलोनी में करीब 450 लोगों को धोखा देने के आरोप में एक मुजफ्फरपुर निवासी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने यह ठगी लोगों को आयुष्मान भारत स्कीम के गोल्डन कार्ड उपलब्ध कराने के नाम पर की है. आरोपी ने स्थानीय लोगों को कहा था कि इससे उन्हें पब्लिक हॉस्पिटल में मुफ्त कैशलेस मेडिकल ट्रीटमेंट मिलेगा और इस स्कीम के तहत मिलने वाली प्राइवेट सुविधाएं भी मिलेंगी. इसे आरोपी ने 'मोदी केयर' नाम दिया था.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, सफाई कर्मचारी सुनील राजेंद्र ने कहा कि मंगलवार सुबह आरोपी महेश चंद कॉलोनी में पहुंचा और इस स्कीम की सुविधा दिलाने के लिए फॉर्म भी भरवाया था. उन्होंने कहा 'महेश ने कहा था कि इस सुविधा के लिए हमें मुफ्त मेडिकल ट्रीटमेंट मिलेगा. इसके लिए रजिस्ट्रेशन सिर्फ 25 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच किया जाएगा. आरोपी महेश ने कहा कि उसका प्राइवेट हॉस्पिटल के साथ टाई-अप है.'

आगे बोलते हुए सुनील ने बताया कि महेश ने प्रत्येक फॉर्म के लिए 50 रुपए लिए थे. इसके लिए करीब 300 लोगों ने उसे पैसे दिए थे.

शक होने के बाद स्थानीय लोगों ने इसके बारे में बीजेपी युवा मोर्चा को इसकी जानकारी दी. इसके बाद जानकारी सांसद महेश शर्मा के प्रतिनिधि संजय बाली को दी गई. जिसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. मौके से महेश ने भागने की कोशिश की तो स्थानीय लोगों को उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi