S M L

नोएडा: 3C बिल्डर के खिलाफ 2500 करोड़ के घोटाले का केस दर्ज

सेक्टर 110 स्थित लोटस पनास नामक अपार्टमेंट के बायर्स एसोसिएशन ने 3सी बिल्डर के मालिक निर्मलजीत सिंह, विदुर भारद्वाज और सुरप्रीत सिंह सूरी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है

FP Staff Updated On: Jan 14, 2018 10:57 AM IST

0
नोएडा: 3C बिल्डर के खिलाफ 2500 करोड़ के घोटाले का केस दर्ज

नोएडा के थाना एक्सप्रेस-वे में थ्री सी (3सी) बिल्डर के खिलाफ 2500 करोड़ रुपए के घोटाले का मुकदमा दर्ज हुआ है.

नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 110 स्थित लोटस पनास नामक अपार्टमेंट के बायर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय तहलानी ने थाना एक्सप्रेस-वे में बिल्डर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. 3सी बिल्डर के मालिक निर्मलजीत सिंह, विदुर भारद्वाज और सुरप्रीत सिंह सूरी ने लीज रेंट और लेबर सेस के नाम पर करीब 4100 खरीदारों से 2500 करोड़ रुपए लिए. लेकिन संबंधित विभाग में जमा नहीं कराए.

एसोसिएशन से जुड़े लोगों ने 2010 से 2012 के बीच इस प्रोजेक्ट में अलग-अलग साइज के फ्लैट बुक कराए थे. जिसके लिए उन्होंने अधिकांश रकम चुका दिया है. आरोप है कि बिल्डर ने प्रोजेक्ट में फ्लैट खरीददारों से इस प्रोजेक्ट के लिए करीब 25 सौ करोड़ रुपए लिए. इसके बावजूद प्रोजेक्ट तय समय से कई साल देर से चल रहा है.

प्रोजेक्ट में आधे से भी कम टावर का अभी तक निर्माण हुआ है. जो टावर बने हैं उसमें भी आधे-अधूरे कार्य करा कर ही लोगों को फ्लैट पर कब्जा दे दिया गया है. इसके अलावा भी बिल्डर ने अन्य कई सुविधाओं के नाम पर पैसे लिए हैं, लेकिन खरीदारों को वह सुविधाएं नहीं मिल रहीं.

पुलिस के अनुसार आरोप है कि बिल्डर ने इस प्रोजेक्ट के नाम पर जो पैसे निवेशकों से लिए हैं वह अन्य प्रोजेक्ट या कहीं और भी लगा दिया है.

पुलिस ने बताया कि वो मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi