S M L

पंजाब में 4 खालिस्तान आतंकी गिरफ्तार, एक महिला शामिल

पुलिस के मुताबिक चारों ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के बैनर तले लोगों को मारने की साजिश रच रहे थे

Updated On: May 30, 2017 11:28 PM IST

FP Staff

0
पंजाब में 4 खालिस्तान आतंकी गिरफ्तार, एक महिला शामिल

पंजाब के बठिंडा से पुलिस ने चार खालिस्तान आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. आतंकियों में एक महिला भी शामिल है. इन आतंकियों के निशाने पर जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार थे.

पुलिस के मुताबिक चारों ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के बैनर तले लोगों को मारने की साजिश रच रहे थे. पुलिस के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि इन अति चरमपंथी युवाओं के निशाने पर कांग्रेस नेता टाइटलर और सज्जन कुमार थे. टाइटलर और कुमार पर दिल्ली में 1984 के सिख विरोधी दंगों में भूमिका होने के आरोप हैं.

प्रवक्ता ने बताया कि इन युवाओं ने ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ नाम का गुट बनाया था. ये लोग फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया वेबसाइटों पर पाकिस्तान और अन्य पश्चिम एशियाई देशों और ब्रिटेन के कुछ लोगों द्वारा कट्टरता के प्रभाव में आए.

चारों पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान हरबरिंदर सिंह, अमृतपाल कौर उर्फ अमृत, जरनैल सिंह और रणदीप सिंह के तौर पर की गई है.

पुलिस ने कहा कि हरबरिंदर और अमृतपाल को 29 मई को मोहाली बस स्टैंड से पकड़ा गया था, वहीं जरनैल और रणदीप को आज क्रमश: गुरदासपुर और लुधियाना से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने उनके पास से .32 बोर की दो पिस्तौल, चार मैगजीन और पांच कारतूस भी जब्त करने का दावा किया है. चारों पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम, शस्त्र कानून और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक उन्हें सात दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है

न्यूज़ 18 साभार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi